News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hitachi उच्च क्षमता वाला मल्टी-पोर्ट ईवी चार्जर लॉन्च करेगा

Share Us

278
Hitachi उच्च क्षमता वाला मल्टी-पोर्ट ईवी चार्जर लॉन्च करेगा
21 Sep 2023
min read

News Synopsis

हिताची इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स लिमिटेड Hitachi Industrial Products Limited ने घोषणा की कि हिताची इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स अक्टूबर 2023 से एक बड़ी क्षमता वाला मल्टी-पोर्ट ईवी चार्जर Multi-Port EV Charger लॉन्च करेगा जो इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को तेजी से चार्ज करने में सक्षम बनाता है।

हिताची इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स Hitachi Industrial Products द्वारा विकसित बड़ी क्षमता वाला मल्टी-पोर्ट ईवी चार्जर चार्जिंग समय को कम करने में सक्षम बनाता है, और एक साथ चार्ज किए जाने वाले वाहनों की संख्या को बढ़ाकर चार्जिंग की भीड़ को खत्म करता है। और चार्ज/डिस्चार्ज नियंत्रण तकनीक ग्रिड पोषण की आवश्यकता के बिना ग्रिड की भीड़ को खत्म करने और नवीकरणीय ऊर्जा के बड़े परिचय के कारण आवश्यक वोल्टेज नियंत्रण को स्थिर करने में सक्षम बनाती है। इसके अलावा उच्च दक्षता वाली बिजली रूपांतरण तकनीक वितरित ऊर्जा संसाधनों के रूप में ईवीएस की क्षमता के मूल्य को अधिकतम करती है। हिताची इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स इस तकनीक के माध्यम से डीकार्बोनाइज्ड समाज का एहसास करने के लिए चार्जिंग बुनियादी ढांचे के विस्तार और बाजार में ईवी के विकास में योगदान देंगे।

हिताची इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स जापान-चीन अगली पीढ़ी के चार्जिंग मानक CHAdeMO 3.0 को सत्यापित करने और वैश्विक स्तर पर मानक को बढ़ावा देने के लिए CHAdeMO एसोसिएशन द्वारा शुरू की गई प्रदर्शन परियोजना में भाग ले रहा है। और अगली पीढ़ी के ईवी चार्जिंग मानकों के सत्यापन के लिए जापान में यह पहला प्रदर्शन स्थल ओमिका वर्क्स में स्थापित किया गया है, और इसे घरेलू और विदेशी ईवी ओईएम के लिए खोला जाएगा।

आने-जाने वाले वाहनों से CO2 उत्सर्जन को कम करने के उपायों के रूप में कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए त्सुचिउरा वर्क्स (603 कंडात्सु-माची, त्सुचिउरा-सिटी, इबाराकी प्रीफेक्चर) में पार्किंग क्षेत्र में एक बड़ी क्षमता वाले मल्टी-पोर्ट ईवी चार्जर स्थापित करने की योजना बनाई गई है। और काम के घंटों के दौरान (अप्रैल 2024 से) ईवी को चार्ज करने की अनुमति देकर अपने आवागमन के लिए ईवी का उपयोग करें।

मुख्य विशेषताएं:

मल्टी-पोर्ट (स्केलेबिलिटी): 500 किलोवाट की क्षमता के भीतर प्रत्येक डिस्पेंसर से आउटपुट पावर की व्यवस्था करना लचीले ढंग से संभव है, जैसे 90 किलोवाट × 5 पोर्ट और 25 किलोवाट × 20 पोर्ट कॉन्फ़िगरेशन एक साथ चार्जिंग के साथ।

बड़ी क्षमता: 250 किलोवाट और 500 किलोवाट के साथ दो मॉडल उपलब्ध हैं, जो उच्च-शक्ति चार्जिंग (अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग, बड़े-बेड़े ईवी चार्जिंग) के लिए वैश्विक आवश्यकता का समर्थन करने में सक्षम बनाता है।

V2X (ऊर्जा प्रबंधन): यह V2X का समर्थन करता है, और विद्युत ऊर्जा संसाधन के रूप में ईवी का उपयोग करने वाली सुविधा के लिए बिजली की मांग को नियंत्रित करने में सक्षम है।