News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Himatsingka के हिमेया ब्रांड का लक्ष्य पूरे भारत में 10,000 आउटलेट स्थापित करना

Share Us

825
Himatsingka के हिमेया ब्रांड का लक्ष्य पूरे भारत में 10,000 आउटलेट स्थापित करना
06 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

होम टेक्सटाइल सॉल्यूशंस की सीईओ आकांक्षा हिमतसिंगका Akanksha Himatsingka CEO Home Textile Solutions ने कहा कि वैश्विक कपड़ा निर्माता हिमतसिंगका के हाल ही में लॉन्च किए गए ब्रांड हिमतसिंगका Himatsingka का लक्ष्य भारत में 10,000 स्टोर्स में उपस्थिति स्थापित करना है। उन्होंने कहा कि पहला लक्ष्य अगले साल की पहली तिमाही तक 1,000 स्टोर तक पहुंचना है।

ब्रांड ने शुरुआत में हाई-एंड/प्रीमियम सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित किया था, जब इसे 2019 में लॉन्च किया गया था, अब इसने अपना ध्यान एक्सेसिबिलिटी की ओर स्थानांतरित कर दिया है। उत्पाद श्रृंखला का विस्तार विभिन्न मूल्य बिंदुओं को कवर करने के लिए किया गया है, स्नान तौलिए के लिए 299 रुपये से शुरू होकर शीट सेट के लिए 1399 रुपये तक। हिमतसिंगका ने इस बात पर जोर दिया कि ये आक्रामक मूल्य बिंदु हैं, और पिछले कुछ वर्षों में ब्रांड विभिन्न प्राथमिकताओं और सौंदर्यशास्त्र को पूरा करते हुए अपनी पेशकशों में बेहद विविध हो गया है।

हिमतसिंगका ने उल्लेख किया कि ब्रांड ने पहले ही 70-80 मल्टी-ब्रांड आउटलेट्स Multi-Brand Outlets में उपस्थिति स्थापित कर ली है, मुख्य रूप से बड़े प्रारूप वाले स्टोर और ऑनलाइन में। भारत में बाजार में बढ़ती उपस्थिति पर विशेष ध्यान देने के साथ ब्रांड से अगले 5 वर्षों में 1,000 करोड़ रुपये उत्पन्न करने का लक्ष्य है।

वित्तीय प्रदर्शन के मामले में कंपनी ने अपने दूसरी तिमाही के नतीजों में महत्वपूर्ण सुधार दर्ज किया है। वित्त वर्ष 23 की दूसरी तिमाही में 639.68 करोड़ की तुलना में कुल आय में साल-दर-साल 17% की वृद्धि हुई और यह 748.15 करोड़ हो गई। वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही के लिए कर पश्चात लाभ 28.78 करोड़ था, जो पिछले वर्ष की समान तिमाही में 33.89 करोड़ के नुकसान से एक सकारात्मक बदलाव है। इस सुधार का श्रेय क्षमता उपयोग के स्तर में वृद्धि, कच्चे माल की कम लागत और कम ऊर्जा लागत को दिया जाता है।

कंपनी अपने विविध प्रसार के कारण बड़े पैमाने पर उतार-चढ़ाव की उम्मीद नहीं करती है। और बड़े फॉर्च्यून 500 ग्राहकों के साथ काम करने से लगातार मांग में योगदान हुआ है। वह भविष्य को लेकर सतर्क रूप से आशावादी बनी हुई है।

कंपनी विभिन्न बाजारों में विविधता लाने के महत्व में विश्वास करती है, जिससे उसे भारतीय बाजार में प्रवेश करने में मदद मिलेगी, जिसे महत्वपूर्ण संभावनाओं के रूप में देखा जाता है।

उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया में फैले वैश्विक पदचिह्न के साथ एक एकीकृत कपड़ा समूह के रूप में कंपनी विभिन्न कपड़ा उत्पादों का डिजाइन, विकास, निर्माण और वितरण करती है।

विनिर्माण क्षमता के संबंध में क्षमता बढ़ाने की तत्काल कोई योजना नहीं है। कंपनी वर्तमान में कर्नाटक में 400 एकड़ के परिसर का संचालन करती है, जो बिस्तर, स्नान, पर्दे, असबाब और यार्न उत्पादों के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित करती है।

Himatsingka के बारे में:

हिमतसिंगका एक एकीकृत वैश्विक कपड़ा कंपनी है, जो कपड़ा उत्पादों के एक समूह का डिजाइन, विकास, निर्माण, वितरण और खुदरा बिक्री करती है। बिस्तर और स्नान उत्पाद, पर्दे और असबाब कपड़े, और बढ़िया सूती धागे के निर्माण की हमारी स्थापित क्षमताएं दुनिया में सबसे बड़ी हैं। जबकि वैश्विक स्तर और अगली पीढ़ी के डिजिटल शॉप फ़्लोर स्वामित्व वाले और लाइसेंस प्राप्त ब्रांडों के हमारे प्रभावशाली पोर्टफोलियो का समर्थन करते हैं, यह 10,000 से अधिक लोगों का हमारा प्रतिबद्ध कार्यबल है, जो हिमतसिंगका वे को रेखांकित करता है।