News In Brief Auto
News In Brief Auto

हीरो के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की फिर टली लॉन्चिंग

Share Us

287
हीरो के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की फिर टली लॉन्चिंग
03 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

हीरो मोटोकॉर्प Hero Motocorp के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooter की एक बार फिर लॉन्चिंग Launching टल गई है। कंपनी के मुताबिक इस स्कूटर Scooter को अब 2022 के आखिर तक लांच किया जा सकता है। भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता Two Wheeler Manufacturer कंपनी हीरो मोटोकॉर्प है। कंपनी ने हाल ही में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी Electric Mobility के लिए अपना नया डेडिकेटेड ब्रांड New Dedicated Brand, Vida पेश किया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे पहले मार्च 2022 में लांच करने का ऐलान किया था। जिसे बाद में जुलाई तक के लिए टाल दिया गया था। अब एक बार फिर इसकी लॉन्चिंग आगामी त्योहारी सीजन Upcoming Festive Season तक के लिए टाल दी गई है और इसकी वजह सप्लाई चेन Supply Chain के मुद्दों को बताया जा रहा है।

इस घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए, हीरो मोटोकॉर्प में इमर्जिंग मोबिलिटी बिजनेस यूनिट Emerging Mobility Business Unit (ईएमबीयू) के प्रमुख, स्वदेश श्रीवास्तव Swadesh Srivastava ने कहा है कि, "अपने ग्राहकों को उच्चतम गुणवत्ता Highest Quality, वाले उत्पाद उपलबध करने के अपने नजरिये के तहत, हम दुनिया भर में हमारे ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का सबसे बेहतरीन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति Geopolitical Position की वजह से सप्लाई चेन के बड़े मुद्दे और सेमिकंडक्टर Semiconductor सहित विभिन्न कंपोनेंट्स की कमी हो गई है।"