News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hero Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर 7 अक्टूबर को होगा भारत में लॉन्च, ये हैं खासियत

Share Us

416
Hero Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर 7 अक्टूबर को होगा भारत में लॉन्च, ये हैं खासियत
19 Sep 2022
min read

News Synopsis

वर्तमान समय में ईवी कंपनिया EV Companies शानदार वाहन बाजार में पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में Hero Vida Electric Scooter अक्टूबर में लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने ऐलान किया है कि हीरो वीडा इलेक्ट्रिक स्कूटर 7 अक्टूबर को लॉन्च होगा। इससे पहले इस स्कूटर के लिए 1 जुलाई की लॉन्च डेट Launch Date घोषित की गई थी। जो कि अब काफी पीछे जा चुकी है। उससे भी पहले स्कूटर के लिए 1 मार्च की लॉन्च डेट रखी गई थी। अब स्कूटर का लॉन्च अक्टूबर के लिए निर्धारित किया गया है। कंपनी का यह पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। हीरो मोटरकॉर्प Hero Motorcorp ने हाल ही में Vida सब-ब्रैंड को ट्रेडमार्क किया था।

कंपनी की यह सब-ब्रैंड खासतौर पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेग्में Electric Two-Wheeler Segment पर भी फोकस करेगी। स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपए से कम होगी, ऐसा कहा जा रहा है। क्योंकि कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिए मार्केट के बड़े हिस्से को टारगेट करने की कोशिश करेगी। कंपनी ने प्रेस रिलीज में स्कूटर के बारे में किसी तरह की डीटेल्स शेयर Details Share नहीं की हैं। लेकिन, Vida e-scooter के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें कंपनी फीचर्स, सेफ्टी और रेंज पर खास ध्यान देगी।

इसमें माउंटेड मोटर की बजाए हब मोटर देखने को मिल सकती है। कंपनी ने Gogoro के साथ पार्टनरशिप Partnership की हुई है। Gogoro ताइवान आधारित बैटरी सप्लायर Battery Supplier है। Hero Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी देखने को मिल सकती है।

Vida के लिए कंपनी ने कई ट्रेडमार्क एप्लीकेशन Trademark Application पिछले साल नवंबर में ही दे दिए थे। Hero MotoCorp के इस लेटेस्ट ई-स्कूटर का प्रोडक्शन भारत के चित्तूर में कंपनी के ग्रीन मैन्युफेक्चरिंग प्लांट Green Manufacturing Plan में किया जा रहा है।