News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hero MotoCorp: हीरो मोटोकॉर्प की मोटरसाइकिल हुईं महंगी, जेब करने होगी ढीली

Share Us

430
Hero MotoCorp: हीरो मोटोकॉर्प की मोटरसाइकिल हुईं महंगी, जेब करने होगी ढीली
24 Sep 2022
min read

News Synopsis

त्योहारी सीजन Festive Season में अब वाहन खरीदना महंगा हो गया है, क्योंकि देश की दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Two Wheeler Manufacturer, हीरो मोटोकॉर्प Hero motocorp ने अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा Price Hike करने का ऐलान कर दिया है। इस बार फेस्टिव सीजन में अगर आप हीरो मोटोकॉर्प की एक बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए आपको अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp ने गुरुवार को अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों Motorcycles & Scooters की एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी। हीरो मोटोकॉर्प के वाहनों की कीमत में तत्काल प्रभाव से यानी 22 सितंबर, 2022 से इजाफा कर दिया गया है।

कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में जानकारी देते हुए बताया है कि लागत मुद्रास्फीति ,Cost Inflation के प्रभाव को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए मूल्य संशोधन Price Revision की जरूरत है। कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत में 1,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की है। मॉडल और बाजार के आधार पर कीमतों में बढ़ोतरी अलग-अलग होगी। अन्य अपडेट में हीरो मोटोकॉर्प 7 अक्तूबर 2022 को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर First Electric Scooter लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी पहले ही अपने डीलरों Dealers, निवेशकों और ग्लोबल डिस्ट्रीब्यूटर Investors & Global Distributors (वैश्विक वितरकों) को लॉन्च के लिए इंविटेशन (आमंत्रण) भेज चुकी है।

यह लॉन्च इवेंट राजस्थान की राजधानी जयपुर Jaipur में होगा। नया हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के नए Vida (वीडा) सब-ब्रांड के तहत आएगा, जो खासतौर पर मौजूदा उभरते मोबिलिटी सॉल्यूशंस Emerging Mobility Solutions के लिए बनाया गया है।