हीरो मोटोकॉर्प बोर्ड ने हार्ले डेविडसन के डीलमेकर निरंजन गुप्ता को सीईओ नियुक्त किया

Share Us

831
हीरो मोटोकॉर्प बोर्ड ने हार्ले डेविडसन के डीलमेकर निरंजन गुप्ता को सीईओ नियुक्त किया
31 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

मोटरसाइकिल Motorcycle और स्कूटर Scooter बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने निरंजन गुप्ता Company Hero MotoCorp Niranjan Gupta को अपना सीईओ नियुक्त किया है। गुप्ता की नियुक्ति 1 मई 2023 से प्रभावी होगी। उन्हें मुख्य वित्तीय अधिकारी और प्रमुख-रणनीति और एम एंड ए के अपने वर्तमान पदनाम से पदोन्नत किया गया है। एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार निरंजन ने हार्ले डेविडसन Harley Davidson और जीरो मोटरसाइकिल Zero Motorcycle जैसे वैश्विक ब्रांडों Global Brands के साथ हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp की साझेदारी Partnerships में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

फाइलिंग में लिखा है, पिछले छह वर्षों में निरंजन के पास वित्त, विलय और अधिग्रहण, आपूर्ति श्रृंखला और उपभोक्ता वस्तुओं, धातु, खनन, ऑटोमोबाइल Automobile सहित व्यावसायिक क्षेत्रों में रणनीति भूमिकाओं में 25 से अधिक वर्षों का समृद्ध अनुभव है।

गुप्ता एथर एनर्जी Gupta Ather Energy, एचएमसीएल कोलंबिया HMCL Colombia और एचएमसी एमएम ऑटो प्राइवेट लिमिटेड HMC MM Auto Private Limited के बोर्ड में भी कार्यरत हैं। हीरो मोटोकॉर्प में शामिल होने से पहले उन्होंने वेदांत Vedanta में तीन साल और पूरी दुनिया में यूनिलीवर Unilever में 20 साल बिताए।

सीईओ के रूप में गुप्ता की पदोन्नति पर टिप्पणी करते हुए हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्णकालिक निदेशक डॉ. पवन मुंजाल Whole Time Director Dr. Pawan Munjal ने कहा सीईओ की भूमिका के लिए उनकी पदोन्नति कंपनी के भीतर हमारे द्वारा स्थापित की गई मजबूत उत्तराधिकार योजना Strong Succession Planning प्रक्रिया का प्रमाण है। बोर्ड एक विजयी व्यवसाय के रूप में हीरो मोटोकॉर्प की पूरी क्षमता को साकार करने में उनके योगदान की आशा करता है, जो अपने सभी हितधारकों के लिए दीर्घकालिक विकास और मूल्य प्रदान करता है।

गुप्ता ने कहा कि उनके नेतृत्व में कंपनी का फोकस ग्लोबल विस्तार Focus Global Expansion, प्रीमियम सेगमेंट Premium Segment और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी Electric Mobility उन्होंने कहा वैश्विक विस्तार, प्रीमियम सेगमेंट और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर ध्यान देने के साथ यहां की यात्रा और भी रोमांचक होने वाली है।

हीरो मोटोकॉर्प के शेयर वर्तमान में बीएसई पर 2,303.35 पर कारोबार कर रहे हैं, जो पिछले बाजार बंद से 2.40 प्रतिशत अधिक है।