News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hero MotoCorp और Ather Energy ने इंटरऑपरेबल फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क के लिए साझेदारी की

Share Us

206
Hero MotoCorp और Ather Energy ने इंटरऑपरेबल फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क के लिए साझेदारी की
08 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp और ईवी निर्माता एथर एनर्जी Ather Energy ने कहा कि कंपनियों ने साझेदारी की है, जिसके माध्यम से इलेक्ट्रिक वाहन उपयोगकर्ता एक-दूसरे के फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क का उपयोग कर सकेंगे। यह दुनिया में कहीं भी ईवी दोपहिया वाहनों के लिए पहला इंटरऑपरेबल फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क Interoperable Fast-Charging Network है।

हीरो मोटोकॉर्प और एथर एनर्जी ने भारत में एक इंटरऑपरेबल फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क के लिए साझेदारी की।

इस साझेदारी के माध्यम से ईवी उपयोगकर्ता देश भर में वीआईडीए और एथर ग्रिड दोनों का निर्बाध रूप से उपयोग करने में सक्षम होंगे। और संयुक्त नेटवर्क 1,900 से अधिक फास्ट-चार्जिंग पॉइंट के साथ 100 शहरों को कवर करेगा। जो देश का सबसे बड़ा ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम बनाती है।

इंटरऑपरेबल नेटवर्क समग्र खंड को मजबूत करके और सुविधाजनक स्वामित्व अनुभव को बढ़ावा देकर ईवी अपनाने में तेजी लाएगा।

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य व्यवसाय अधिकारी स्वदेश श्रीवास्तव Swadesh Srivastava Chief Business Officer of Hero MotoCorp ने कहा इस इंटरऑपरेबल फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क के माध्यम से एथर एनर्जी के साथ अपने सहयोग का विस्तार करके खुश हैं। वीआईडीए का ब्रांड वादा 'चिंता मुक्त ईवी पारिस्थितिकी तंत्र' का निर्माण कर रहा है, और देश में यह सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क ग्राहकों को एक सहज और सुविधाजनक स्वामित्व अनुभव प्रदान करने में काफी मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि यह सबसे तेजी से विकसित होने वाला नेटवर्क सरकार द्वारा अनुमोदित कनेक्टर-मानक का उपयोग करता है, इस प्रकार यह सुनिश्चित करता है, कि वर्तमान और भविष्य के ग्राहक भविष्य में भी बिना किसी परेशानी के अपने वाहनों का उपयोग और चार्ज कर सकेंगे। मैं दोपहिया ईवी क्षेत्र में एक और वैश्विक बेंचमार्क स्थापित करने के लिए एथर और वीआईडीए की टीमों को बधाई देता हूं।

एथर एनर्जी के सह-संस्थापक और सीटीओ स्वप्निल जैन Swapnil Jain Co-Founder and CTO Ather Energy ने कहा इंटरऑपरेबल फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क के लिए मंच तैयार करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी करके खुश हैं। चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने में सहयोग करना भारतीय ओईएम के लिए एक बड़ी जीत है। यह साझेदारी उपभोक्ताओं के लिए देश भर में चार्जिंग स्टेशनों के व्यापक नेटवर्क तक पहुंचने का मार्ग प्रशस्त करेगी, जिससे रेंज की चिंता कम हो जाएगी। LECCS की तकनीकी श्रेष्ठता और इस तथ्य को देखते हुए कि यह भारत के लिए भारत में निर्मित है, कि अधिक OEM इस मानक को अपनाना लाभदायक पाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस इंटरऑपरेबिलिटी के साथ हम पहले से ही प्रदर्शित कर रहे हैं, कि सभी ओईएम के लिए एक मानक पर होना कितना फायदेमंद है। दोपहिया वाहनों के लिए सार्वजनिक चार्जिंग बुनियादी ढांचा अब सहयोगात्मक विस्तार के लिए तैयार है।