News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Apple के AirPods Pro में नहीं मिलेगा हार्ट-रेट सेंसर

Share Us

271
Apple के AirPods Pro में नहीं मिलेगा हार्ट-रेट सेंसर
08 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

टेक जर्नलिस्ट मार्क गुरमन Tech Journalist Mark Gurman के अनुसार इस साल के AirPods Pro में हार्ट रेट Heart Rate या बॉडी टेम्प्रेचर सेंसर Body Temperature Sensor की सुविधा नहीं मिलेगी। मिली रिपोर्ट्स के अनुसार Apple अभी भी इन दोनों फीचर्स को ईयरबड्स पर पेश करने पर विचार कर रहा है। इसे आगे भविष्य में कभी भी लांच किया जा सकता है, लेकिन इस साल यूजर्स को यह फीचर्स नहीं मिलने वाले हैं। 

आपको बता दें कि Apple जल्द ही Apple Watch 8 और अपग्रेड किए गए AirPods Pro को iPhone 14 सीरीज के साथ लॉन्च करने वाला है। कई लीक  रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि AirPods Pro में बॉडी टेम्प्रेचर सेंसर के साथ-साथ हार्ट रेट सेंसर भी मिल सकता है और इस AirPods में कई हेल्थ-सेंट्रिक फीचर्स जोड़े गए हैं। लेकिन गुरमन ने इस बात से इंकार किया है। गौरतलब है कि AirPods Pro को 2019 में पेश किया गया था और अब तक उनमें कोई अपडेट नहीं किया गया है। 

गुरमन ने कहा है कि एप्पल वॉच 8 सीरीज में बॉडी टेम्परेचर सेंसर शामिल होने जा रहा है और यह ऐपल वॉच सीरीज 8 और नए रग्ड एडिशन New Rugged Edition का भी हिस्सा बनेगा। हालांकि, इस बॉडी टेम्परेचर फीचर के Apple Watch SE के नए एडिशन में आने की उम्मीद नहीं है। इस एडिशन के इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है। 

TWN In-Focus