News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

HDFC बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सेवा हुई ठप

Share Us

411
HDFC बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सेवा हुई ठप
21 May 2022
8 min read

News Synopsis

प्राइवेट सेक्टर के अग्रणी बैंक एचडीएफसी बैंक HDFC Bank की ऑनलाइन बैंकिंग Online Banking सहित कई सेवाओं ने शुक्रवार को काम करना बंद कर दिया था। जिससे एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों को नेट बैंकिंग Net Banking और फंड ट्रांसफर Fund Transfer जैसी बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस बारे में एक यूजर ने एचडीएफसी बैंक के कस्टमर केयर का हैंडल मेंशन करते हुए ट्विटर Twitter पर लिखा कि वह नेट बैंकिंग या फोन बैंकिंग में लॉग इन नहीं कर पा रहा है। उसे एक जरूरी फंड ट्रांसफर करना है, लेकिन सर्विस डाउन होने के चलते वह लॉगिन नहीं कर पा रहा है। 

डाउन डिटेक्टर Down Detector के आंकड़ों से भी पता चला है कि एचडीएफसी बैंक की सर्विसेज डाउन थी। डाउन डिटेक्टर पर उपलब्ध डेटा के अनुसार सबसे बड़े प्राइवेट बैंक की सर्विसेज में दिक्कतों की पहली शिकायत शुक्रवार को 10:30 बजे के पास नोटिस की गई। इसके बाद तेजी से यूजर्स एचडीएफसी बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं डाउन होने की शिकायत करने लग गए। अगले एक घंटे में सैंकड़ों लोगों ने बताया कि वे एचडीएफसी बैंक की सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

आपको बता दें कि Twitter पर कई यूजर्स एचडीएफसी बैंक की साइट और ऐप डाउन होने की शिकायत कर चुके हैं। डाउन डिटेक्टर के अनुसार, 89 फीसदी लोगों ने ऑनलाइन बैंकिंग से जुड़ी दिक्कतों की शिकायत की है, इसके अलावा 6 फीसदी लोगों ने ऑनलाइन बैंकिंग और 5 फीसदी लोगों ने फंड ट्रांसफर में दिक्कतों की जानकारी दी थी। शाम होते होते यह परेशानी सही हो गयी थी, लेकिन इस बारे में बैंक की तरफ से कोई भी स्टेटमेंट नहीं आया।