News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

30 मिनट में कार ऋण देगा HDFC बैंक 

Share Us

381
30 मिनट में कार ऋण देगा HDFC बैंक 
10 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक India's largest private sector bank एचडीएफसी बैंक HDFC Bank ने 'एक्सप्रेस कार लोन' Express car loan लॉन्च किया है। बैंक ने मौजूदा ग्राहकों के साथ-साथ दूसरे बैंक ग्राहकों के लिए भी डिजिटल नई कार लोन पॉलिसी New car loan policy शुरू की है। बैंक ने देश भर के ऑटोमोबाइल डीलरों Automobile dealers के साथ अपने लोन आवेदन को एकीकृत किया है। बैंक को उम्मीद है कि इस तरह की पहली सुविधा से देश में कार फाइनेंस के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव की उम्मीद है।

बैंक ने एक बयान में कहा कि इस उद्योग में एक्सप्रेस कार लोन अपने तरह की पहली सुविधा है, जिसमें कार खरीदारों के लिए एक व्यापक, तेज, अधिक सुविधाजनक और समावेशी डिजिटल यात्रा तैयार की गयी है। एचडीएफसी बैंक के खुदरा ब्रिकी विभाग के प्रमुख Head of retail sales department of HDFC Bank अरविंद कपिल Arvind Kapil ने कहा कि एचडीएफसी बैंक डिजिटल नवाचारों में अग्रणी रहा है। अब हम मौजूदा और साथ ही नए ग्राहकों के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल कार लोन सॉल्यूशन लॉन्च करके कदम बढ़ा रहे हैं।

एचडीएफसी बैंक द्वारा एक्सप्रेस कार लोन, ऑटोमोटिव लेंडिंग Automotive Lending यात्रा को परिभाषित करने वाला एक उद्योग होगा। इस योजना को लेकर एचडीएफसी बैंक शुरुआत में एक्सप्रेस कार लोन का लाभ उठाने के लिए 20-30 फीसदी ग्राहकों की परिकल्पना कर रहा है।