News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

HCLTech ने GenAI को अपनाने के लिए AWS के साथ साझेदारी की

Share Us

131
HCLTech ने GenAI को अपनाने के लिए AWS के साथ साझेदारी की
07 May 2024
6 min read

News Synopsis

लीडिंग ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंपनी एचसीएलटेक HCLTech ने जेनएआई के नेतृत्व वाले एंटरप्राइज डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में तेजी लाने के लिए अमेज़ॅन वेब सर्विसेज Amazon Web Services के साथ साझेदारी की घोषणा की।

HCLTech और AWS उद्यमों को GenAI के नेतृत्व वाले उपयोग के मामलों, अवधारणा के प्रमाण, उपकरण और समाधान का पता लगाने और विकसित करने में मदद करेंगे। वे व्यावसायिक रणनीति से जुड़े लक्ष्य-आधारित महत्वपूर्ण कदम के साथ एक संरचनात्मक ढांचा विकसित करेंगे जो अनुकूलित GenAI के नेतृत्व वाले समाधानों के सह-निर्माण को सक्षम बनाता है, और ग्राहकों को फ्लेक्सिबल कोन्सुम्प्शन मॉडल प्रदान करता है।

कंपनियां कई उद्योगों के उद्यमों के लिए अमेज़ॅन बेडरॉक, अमेज़ॅन कोडव्हिस्परर, अमेज़ॅन सेजमेकर और अमेज़ॅन टाइटन जैसी एडब्ल्यूएस जेनएआई सेवाओं को लागू करने के लिए मिलकर काम करेंगी, जिससे उनकी डिजिटल परिवर्तन यात्रा में गति आएगी। एचसीएलटेक की पूर्ण प्रौद्योगिकी स्टैक, कोर इंजीनियरिंग क्षमताओं और एआई अनुभव का लाभ उठाते हुए यह गठबंधन ग्राहकों को अपने जेनएआई निवेश के प्रभाव को देखने और एडब्ल्यूएस की एडवांस्ड जेनएआई सर्विसेज तक शीघ्र पहुंच प्राप्त करने की अनुमति देगा।

"यह समझौता इंटरप्राइजेज को बिज़नेस मॉडल को नया आकार देने, ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने और विकास को बढ़ावा देने के लिए सशक्त बनाकर GenAI के मूल्य को अनलॉक करने में मदद करना चाहता है। एडब्ल्यूएस दक्षताओं की एक विविध श्रृंखला के साथ एक प्रमुख भागीदार, हम अपने वैश्विक ग्राहक आधार में एआई को व्यापक रूप से अपनाने में तेजी लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" प्रभाकर अप्पाना सीनियर वाईस प्रेसिडेंट और एडब्ल्यूएस ग्लोबल हेड एचसीएलटेक ने कहा।

एचसीएलटेक ने हाल ही में विभिन्न उद्योगों और उद्यम कार्यों में फैले अपने स्वयं के अभिनव जेनएआई समाधानों के साथ एडब्ल्यूएस के एडवांस्ड जेनएआई पोर्टफोलियो को पूरक करने के लिए एडब्ल्यूएस जेनरेटिव एआई कॉम्पिटेंसी पार्टनर का दर्जा हासिल किया है।

एचसीएलटेक चिप विकास से लेकर व्यवसाय प्रक्रिया अनुकूलन तक एंड-टू-एंड एआई क्षमताओं का एक अनूठा सेट प्रदान करता है। AWS और कई अन्य लोगों के साथ साझेदारी का लाभ उठाते हुए HCLTech उद्योगों में जेनरेटिव AI को अपनाने का मार्ग प्रशस्त कर रहा है।

HCLTech के बारे में:

एचसीएलटेक एक ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंपनी है, जो 60 देशों में 227,000 से अधिक लोगों का घर है, जो प्रौद्योगिकी सेवाओं और उत्पादों के व्यापक पोर्टफोलियो द्वारा संचालित डिजिटल, इंजीनियरिंग, क्लाउड और एआई पर केंद्रित उद्योग-अग्रणी क्षमताएं प्रदान करती है। हम सभी प्रमुख क्षेत्रों में ग्राहकों के साथ काम करते हैं, वित्तीय सेवाओं, विनिर्माण, जीवन विज्ञान और स्वास्थ्य देखभाल, टेक्नोलॉजी और सेवाओं, टेलीकॉम और मीडिया, रिटेल और सीपीजी, और सार्वजनिक सेवाओं के लिए उद्योग समाधान प्रदान करते हैं। मार्च 2024 को समाप्त 12 महीनों तक समेकित राजस्व कुल $13.3 बिलियन था।

Amazon Web Services के बारे में:

2006 से अमेज़ॅन वेब सर्विसेज दुनिया का सबसे व्यापक और व्यापक रूप से अपनाया जाने वाला क्लाउड रहा है। AWS वस्तुतः किसी भी कार्यभार का समर्थन करने के लिए लगातार अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहा है, और अब इसमें कंप्यूट, स्टोरेज, डेटाबेस, नेटवर्किंग, एनालिटिक्स, मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स के लिए 240 से अधिक पूर्ण रूप से फीचर्ड सेवाएं हैं। 33 भौगोलिक क्षेत्रों के भीतर 105 उपलब्धता क्षेत्रों से मोबाइल, सुरक्षा, हाइब्रिड, मीडिया और एप्लिकेशन विकास, तैनाती और प्रबंधन, मलेशिया, मैक्सिको, न्यूजीलैंड, सऊदी साम्राज्य में 18 और उपलब्धता क्षेत्रों और छह और एडब्ल्यूएस क्षेत्रों की घोषित योजनाओं के साथ अरब, थाईलैंड और AWS यूरोपीय सॉवरेन क्लाउड। लाखों ग्राहक जिनमें सबसे तेजी से बढ़ते स्टार्टअप, सबसे बड़े एंटरप्राइज और अग्रणी सरकारी एजेंसियां शामिल हैं, अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को सशक्त बनाने, अधिक चुस्त बनने और कम लागत के लिए AWS पर भरोसा करते हैं।