HCLTech ने मोरक्को में नया ग्लोबल डिलीवरी सेंटर खोला

Share Us

331
HCLTech ने मोरक्को में नया ग्लोबल डिलीवरी सेंटर खोला
28 Jul 2023
6 min read

News Synopsis

भारतीय बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनी HCLTech ने मोरक्को के रबात में ग्लोबल डिलीवरी सेंटर लॉन्च Global Delivery Center Launched in Rabat किया है। इस केंद्र का प्राथमिक लक्ष्य डिजिटलीकरण, इंजीनियरिंग, क्लाउड, कृत्रिम बुद्धिमत्ता और सॉफ्टवेयर सहित विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकों के लिए परिवर्तन परियोजनाओं का नेतृत्व करना है।

यह मोरक्को में एचसीएलटेक की पहली स्थापना है, और वैश्विक उद्यमों को निकटवर्ती सेवाएं प्रदान करने की इसकी रणनीति के अनुरूप है। केंद्र एचसीएलटेक के डिजिटल, इंजीनियरिंग, क्लाउड, एआई और सॉफ्टवेयर के पोर्टफोलियो विषयों में परिवर्तनकारी परियोजनाएं प्रदान करने पर केंद्रित होगा।

कंपनी ने घोषणा की कि उसने निकटवर्ती स्थानों के अपने वैश्विक नेटवर्क का विस्तार किया है, जिसमें अब प्रमुख अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के लिए डिजिटल परिवर्तन परियोजनाओं Digital Transformation Projects पर काम करने वाले 23,000 से अधिक कर्मचारी शामिल हैं।

इसके अलावा कंपनी का लक्ष्य एसटीईएम क्षेत्रों में युवा प्रतिभाओं को प्रशिक्षित करने के लिए स्थानीय विश्वविद्यालयों और संस्थानों के साथ साझेदारी करना है, जिससे तेजी से बढ़ते प्रौद्योगिकी क्षेत्र में शुरुआती करियर के रास्ते खुल सकें। एचसीएलटेक के कर्मचारियों को 60 देशों में फैले विविध वैश्विक कार्यबल के संपर्क से भी लाभ होगा, जिससे उन्हें पर्याप्त विकास और सीखने के अवसर मिलेंगे।

हमें अपने ग्राहकों को डिजिटल परिवर्तन परियोजनाएँ प्रदान करने के लिए मोरक्को में अपना परिचालन शुरू करते हुए खुशी हो रही है। एचसीएलटेक में हम अपने ग्राहकों, अपने लोगों, अपने समुदायों और ग्रह के लिए प्रगति को सुपरचार्ज करने के लिए सर्वोत्तम तकनीक और अपने लोगों को लाते हैं। हम मोरक्को में निवेश करने और अपनी उपस्थिति बढ़ाने और स्थानीय प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र और समुदायों में योगदान करने के लिए तत्पर हैं, एचसीएलटेक के मुख्य वितरण अधिकारी अप्पाराव वीवी Chief Distribution Officer Apparao VV ने कहा।

मोरक्को में विस्तार एचसीएलटेक द्वारा 2022 में मोरक्को सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के बाद हुआ है, जिसमें देश के प्रौद्योगिकी क्षेत्र में निवेश Investment in Technology करने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया गया है। मोरक्को को निकटवर्ती विकल्प के रूप में चुनने के निर्णय का श्रेय इसके कुशल प्रतिभा पूल और रणनीतिक भौगोलिक स्थिति को दिया जाता है।

इस एमओयू के माध्यम से एचसीएलटेक का लक्ष्य कोडिंग, सॉफ्टवेयर और सूचना प्रौद्योगिकी पर ध्यान केंद्रित करते हुए मोरक्को के आउटसोर्सिंग के विभिन्न पहलुओं में निवेश करना है। इस रणनीतिक निवेश से उत्तरी अफ्रीका में रोजगार सृजन और आर्थिक विकास Job Creation and Economic Development in North Africa होने की उम्मीद है।

TWN Special