News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एचसीएलटेक और बिजनेस फिनलैंड ने डिजिटल इनोवेशन के लिए साझेदारी की

Share Us

311
एचसीएलटेक और बिजनेस फिनलैंड ने डिजिटल इनोवेशन के लिए साझेदारी की
12 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

एचसीएलटेक ने जेनेरेटिव एआई, मेटावर्स, अंतरिक्ष और क्वांटम प्रौद्योगिकियों के क्षेत्रों में नवाचार और विकास को आगे बढ़ाने के लिए बिजनेस फिनलैंड Business Finland के साथ समझौता किया।

बिजनेस फ़िनलैंड नवाचार वित्तपोषण और व्यापार, यात्रा और निवेश प्रोत्साहन के लिए फ़िनिश सरकार का संगठन है। यह सहयोग फिनिश कंपनियों और प्रौद्योगिकी स्टार्टअप को HCLTech के इनोवेशन नेटवर्क eSTiPTM के माध्यम से वैश्विक उद्यमों तक अपने समाधान ले जाने में सक्षम करेगा, जिसमें 1,500+ स्टार्टअप, 14+ उद्यम पूंजीपति, 16+ व्यापार आयोग और दुनिया भर के पांच शैक्षणिक संस्थान शामिल हैं। एचसीएलटेक का वैश्विक डिलीवरी मॉडल उद्यमों को व्यापार संचालन और सुरक्षित एकीकरण का आसान पैमाना प्रदान करता है।

डिजिटल इनोवेशन समाधानों के माध्यम से दोनों पक्षों को जोड़कर ग्राहकों और स्टार्टअप्स को उनके विकास रोडमैप में हमेशा मदद की है। ग्राहकों की जरूरतों के साथ नवीन प्रौद्योगिकी समाधानों को जोड़कर दोनों पक्ष व्यापार की निरंतरता को बढ़ाने और सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र बना सकते हैं।

एचसीएलटेक के वैश्विक मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी और पारिस्थितिकी तंत्र के प्रमुख कल्याण कुमार Kalyan Kumar Global Chief Technology Officer and Head of Ecosystem HCLTech ने कहा हमें जेन एआई, क्वांटम प्रौद्योगिकियों और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकियों जैसी नवीनतम फिनिश स्टार्टअप प्रौद्योगिकियों को वैश्विक बाजार में लाने के लिए बिजनेस फिनलैंड के साथ सहयोग करने में खुशी हो रही है।

बिजनेस फिनलैंड इंडिया के कंट्री निदेशक डॉ. जुका होलप्पा Dr. Jukka Holappa Country Director of Business Finland India ने कहा कि एचसीएलटेक जैसी कंपनियां हमारे स्टार्टअप के वैश्विक विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। इस साझेदारी के माध्यम से हमारा लक्ष्य उजागर करना है, फिनिश प्रौद्योगिकी एचसीएलटेक और उसके ग्राहकों को सर्वोत्तम पेशकश करती है। और साथ ही इन ग्राहकों तक पहुंच प्राप्त करके हम हर उद्योग में अग्रणी प्रौद्योगिकी प्रदाता बनने के लिए अपनी उपस्थिति बढ़ाने में अपने स्टार्टअप का समर्थन करने की उम्मीद करते हैं। और प्रत्येक फिनिश स्टार्टअप के पास समाधानों के साथ वैश्विक बाजार में एक मजबूत आधार है, जो अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित कर सकता है। कि यह साझेदारी एचसीएलटेक और हमारे बीच दीर्घकालिक संबंध का शुरुआती बिंदु होगी।

एचसीएलटेक और बिजनेस फिनलैंड उभरती प्रौद्योगिकियों पर जानकारीपूर्ण रुझानों और अंतर्दृष्टि के साथ स्टार्टअप को सशक्त बनाने और उन्हें विश्व स्तर पर अपने समाधानों का विपणन करने में मदद करने के लिए संयुक्त पहल का पता लगाएंगे।

एचसीएलटेक के बारे में:

एचसीएलटेक एक वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी है, जो 60 देशों में 223,000 से अधिक लोगों का घर है, जो प्रौद्योगिकी सेवाओं और उत्पादों के व्यापक पोर्टफोलियो द्वारा संचालित डिजिटल, इंजीनियरिंग, क्लाउड और एआई पर केंद्रित उद्योग-अग्रणी क्षमताएं प्रदान करती है। हम सभी प्रमुख क्षेत्रों में ग्राहकों के साथ काम करते हैं, वित्तीय सेवाओं, विनिर्माण, जीवन विज्ञान और स्वास्थ्य देखभाल, प्रौद्योगिकी और सेवाओं, दूरसंचार और मीडिया, खुदरा और सीपीजी, और सार्वजनिक सेवाओं के लिए उद्योग समाधान प्रदान करते हैं। जून 2023 को समाप्त 12 महीनों तक समेकित राजस्व कुल $12.8 बिलियन था। यह जानने के लिए कि हम आपकी प्रगति को कैसे सुपरचार्ज कर सकते हैं।

बिज़नेस फ़िनलैंड के बारे में:

बिजनेस फ़िनलैंड नवाचार वित्तपोषण और व्यापार, यात्रा और निवेश प्रोत्साहन के लिए फ़िनिश सरकार का संगठन है। बिज़नेस फ़िनलैंड के 700 से अधिक विशेषज्ञ वैश्विक स्तर पर 40 से अधिक कार्यालयों और फ़िनलैंड के आसपास के 16 क्षेत्रीय कार्यालयों में काम करते हैं। बिज़नेस फ़िनलैंड टीम फ़िनलैंड नेटवर्क का हिस्सा है।