News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

HCLSoftware और Viettel ने Intel-पावर्ड 5G UPF एक्सेलेरेशन सॉल्यूशन लॉन्च किया

Share Us

193
HCLSoftware और Viettel ने Intel-पावर्ड 5G UPF एक्सेलेरेशन सॉल्यूशन लॉन्च किया
27 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

HCLSoftware, HCL Technologies का एक प्रभाग और एक अग्रणी वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी ने एक संयुक्त 5G उपयोगकर्ता विमान फ़ंक्शन (UPF) एक्सेलेरेशन सॉल्यूशन देने के लिए Intel Corporation के साथ साझेदारी की घोषणा की, जो ग्राहक उपयोगकर्ता अनुभव में काफी सुधार करता है, और मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों के लिए लागत कम करता है।

HCLSoftware 5G UPF एक्सेलेरेशन सॉल्यूशन एक क्लाउड-नेटिव, उच्च-प्रदर्शन सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन है, जिसमें नेटवर्क एज और कोर परिनियोजन दोनों के लिए कॉन्फ़िगर करने योग्य हार्डवेयर ऑफलोडिंग क्षमताएं शामिल हैं। वायरलेस कोर अनुप्रयोगों के लिए इंटेल के एगिलेक्स 7 एफपीजीए उन्नत स्मार्ट एनआईसी/आईपीयू /डीपीयू प्रौद्योगिकियों द्वारा संचालित संयुक्त समाधान हार्डवेयर संसाधनों को अनुकूलित करता है, और परिचालन व्यय और पूंजीगत व्यय के लिए लागत में 80 प्रतिशत तक की कमी लाता है।

HCLSoftware ने Viettel ग्रुप की सहायक कंपनी Viettel हाई टेक्नोलॉजीज के साथ सहयोग किया, जो वियतनाम में स्थित एक शीर्ष टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर R&D कंपनी है, और संयुक्त UPF एक्सेलेरेशन सॉल्यूशन की प्रभावशीलता का प्रदर्शन किया। वीएचटी के यूपीएफ स्टैक के साथ एकीकरण और वीएचटी डेटा सेंटर लैब में वास्तविक दुनिया के प्रदर्शन परिदृश्यों का संचालन करके, परिणाम 5जी नेटवर्क थ्रूपुट में सुधार और कम विलंबता दिखाते हैं, जिससे अंततः ग्राहक उपयोगकर्ता अनुभव में वृद्धि और मोबाइल ऑपरेटर लागत में कमी आने की उम्मीद है।

इंटेल की उन्नत प्रौद्योगिकियों द्वारा संचालित हमारा 5जी यूपीएफ एक्सेलेरेशन समाधान, तेज नेटवर्क गति, कम विलंबता और बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव को अनलॉक करेगा। अपनी विशेषज्ञता के संयोजन से हमारा लक्ष्य दूरसंचार उद्योग में नवाचार को बढ़ावा देना और अपने ग्राहकों को इस युग में आगे बढ़ने में सक्षम बनाना है। एचसीएलसॉफ्टवेयर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और टेलीकॉम इंडस्ट्री सॉल्यूशंस प्रिंसिपल शशिधर कृष्णमूर्ति Shashidhar Krishnamurthy Senior Vice President and Telecom Industry Solutions Principal HCLSoftware ने कहा 5जी नेटवर्क परिवर्तन के लिए एक अभिनव समाधान बनाने के लिए इंटेल के साथ सहयोग करके रोमांचित हैं।

इंटेल की स्मार्ट एनआईसी/आईपीयू प्रौद्योगिकियां, एचसीएल के गहन दूरसंचार डोमेन ज्ञान के साथ मिलकर, नेटवर्क प्रदर्शन, स्केलेबिलिटी और लागत दक्षता में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगी। और साथ में हम उद्यमों और सेवा प्रदाताओं को 5जी और उससे आगे की पूरी क्षमता को अपनाने के लिए सशक्त बनाएंगे। हम सहयोग करने के लिए उत्साहित हैं, वायरलेस कोर नेटवर्क अनुप्रयोगों के विकास को आगे बढ़ाने के लिए एचसीएलसॉफ्टवेयर के साथ," माइक फिटन उपाध्यक्ष डीसीएआई जीएम पीएसजी नेटवर्क बिजनेस डिवीजन Mike Fitton Vice President DCAI GM PSG Network Business Division ने कहा।

वियतटेल हाई टेक ने डिवाइस, रेडियो एक्सेस नेटवर्क, ट्रांसमिशन नेटवर्क और कोर नेटवर्क सहित पूर्ण नेटवर्क तत्व विकसित किए हैं, जो डिजिटल समाज के लिए एक मजबूत आधार बना रहे हैं। HCLSoftware के साथ सहयोग करते हुए हमने Intel के FPGA कार्ड प्लेटफ़ॉर्म पर UPF उत्पादों को तैनात करने जैसे उन्नत समाधानों का बीड़ा उठाया है। ये सफल प्रयोगशाला पर्यावरण परीक्षण, नवाचार के प्रति हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं, वियतटेल हाई टेक के जनरल डायरेक्टर गुयेन वु हा Nguyen Vu Ha General Director of Viettel High Tech ने कहा।

इंटेल के इंटेल एजिलेक्स 7 एफपीजीए प्रौद्योगिकी आधारित स्मार्टएनआईसी/आईपीयू/डीपीयू प्लेटफॉर्म और एचसीएलसॉफ्टवेयर के 5जी यूजर प्लेन फंक्शन दूरसंचार सॉफ्टवेयर का लाभ उठाना। यह सहयोग बेहतर 5जी नेटवर्क थ्रूपुट और कम विलंबता प्रदान करता है, जिससे अंततः ग्राहक उपयोगकर्ता अनुभव में वृद्धि होती है।

यह संयुक्त समाधान हार्डवेयर में डेटाप्लेन प्रोसेसिंग को पूरी तरह से ऑफलोड करने में सक्षम था, और बिना किसी सीपीयू हस्तक्षेप के नियतात्मक प्रदर्शन सुनिश्चित करता था, और सभी ट्रैफ़िक परिदृश्यों में नगण्य विचलन के साथ अल्ट्रा-लो औसत विलंबता प्राप्त करता था।

एचसीएलसॉफ्टवेयर के बारे में:

एचसीएलसॉफ्टवेयर, एचसीएलटेक का सॉफ्टवेयर बिजनेस डिवीजन, चार प्रमुख क्षेत्रों में समाधान विकसित करने, विपणन, बिक्री और समर्थन करके डिजिटल+ अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देता है: डिजिटल परिवर्तन, डेटा और विश्लेषण, एआई और बुद्धिमान स्वचालन और उद्यम सुरक्षा। HCLSoftware 20,000 से अधिक संगठनों के लिए निरंतर उत्पाद नवाचार के माध्यम से ग्राहकों को सफलता दिलाता है, जिसमें अधिकांश फॉर्च्यून 100 और लगभग आधे फॉर्च्यून 500 शामिल हैं।

TWN In-Focus