Harsha IPO: 26 सितंबर हो होगी शेयर बाजार में हर्षा इंजीनियर्स की लिस्टिंग, जानें कीमत

Share Us

515
Harsha IPO: 26 सितंबर हो होगी शेयर बाजार में हर्षा इंजीनियर्स की लिस्टिंग, जानें कीमत
25 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

वर्तमान समय में कई कंपनियां शेयर बाजार Stock Market में लिस्ट होने के लिए तैयार हैं। इसी कड़ी में 26 सितंबर शेयर बाजार में हर्षा इंजीनियर्स की लिस्टिंग Harsha Engineers Listing होने वाली है। जबकि घरेलू शेयर बाजार में पिछले तीन दिनो में आई बड़ी गिरावट के बावजूद उम्मीद है कि हर्षा इंजीनियर्स के शेयर बाजार में अपने आईपीओ प्राइस IPO Price 300 रुपए प्रति शेयर के ऊपर एक बढ़िया प्रीमियम Good Premium के साथ लिस्ट होंगे। गौर करने वाली बात ये है कि हर्षा इंजीनियर्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन IPO Subscription 14 सितंबर को खुला था। अपने बिडिंग प्रोसस के अंतिम दिन 16 सितंबर तक कंपनी के आईपीओ को 74.70 गुना तक ओवरसब्सक्राइब कर लिया गया था।

हर्षा इंजीनियर्स के आईपीओ में निवेशकों ने बढ़िया दिलचस्पी दिखाई थी। बाजार के जानकारों का मानना है कि कंपनी के शेयर इक्विटी मार्केट में 480 रुपए से 550 रुपए की कीमत पर लिस्ट हो सकते हैं। अगर ऐसा होता तो निवेशकों को आईपीओ प्राइस बैंड IPO Price Band के ऊपरी छोड़ पर निवेशकों को 45 से 51 प्रतिशत का प्रमियम हासिल हो जाएगा। बता दें कि कंपनी ने अपने पब्लिक इश्यू Public Issue के दौरान 314-330 रुपये का प्राइस बैंड तय किया था।

पब्लिक इश्यू के दौरान क्वालिफाइड संथागत निवेशकों Qualified Institutional Investors के लिए रिजर्व कोटे में आईपीओ को 178.26 गुना ओवर सब्सक्राइब कर लिया गया था। उसी तरह गैरसंस्थागत निवेशकों और खुदरा निवेशकों Non-Institutional Investors and Retail Investors के लिए तय कोटे को भी क्रमशः 71.72 गुना और 17.63 गुना ओवर सब्सक्राइब किया गया।