हर्षा इंजीनियर्स की शेयर बाजार में मजबूत एंट्री, लिस्टिंग पर 35 फीसदी मिला रिटर्न

Share Us

439
हर्षा इंजीनियर्स की शेयर बाजार में मजबूत एंट्री, लिस्टिंग पर 35 फीसदी मिला रिटर्न
26 Sep 2022
min read

News Synopsis

Harsha Engineers Share Price: मौजूदा वक्त में भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं इसके उलट हर्षा इंजीनियर्स के शेयरों की आज स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग Stock Market Listing हो गई। हर्षा इंजीनियर्स इंटरनेशनल लिमिटेड के शेयरों की आज स्‍टॉक मार्केट में मजबूत लिस्टिंग Stock Market Listing देखने को मिली है। IPO के तहत अपर प्राइस बैंड Price Bands 330 रुपये था, जबकि बीएसई पर यह 444 रुपए पर लिस्ट हुआ है, यानी लिस्टिंग 35 फीसदी के प्रीमियम पर हुई है। हर शेयर पर निवेशकों को एक झटके में ही 114 रुपए का मुनाफा हुआ है।

सवाल उठता है कि वोलेटाइल मार्केट में ठीक ठाक रिटर्न मिलने के बाद निवेशकों को क्या करना चाहिए। Swastika Investmart Ltd. के रिसर्च हेड संतोष मीना ने कहा है कि हर्षा इंजीनियर्स लिमिटेड की अच्‍छी शुरूआत हुई है। अच्‍छी लिस्टिंग के पीछे हाई सब्‍सक्रिप्‍शन भी है। उन्होंने आगे कहा कि हमारा मानना है कि कंपनी मार्केट को सरप्राइज कर सकती है और अपने ग्रे मार्केट प्रीमियम से ऊपर लिस्ट होकर शानदार शुरुआत कर सकती है।

गौर करने वाली बात ये है कि इस इश्यू को निवेशकों का शानदार रिस्पांस मिला था। यह कुल 75 गुना सब्‍सक्राइब हुआ था। इस आईपीओ में निवेश को लेकर एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस Expert & Brokerage House के रिएक्‍शन मिले जुले थे। गौरतलब है कि Harsha Engineers साल 2022 में सबसे ज्यादा सब्सक्राइब Subscribe होने वाला आईपीओ है।