News In Brief Auto
News In Brief Auto

हार्ले-डेविडसन भारत में लॉन्च करेगी शानदार बाइक

Share Us

297
हार्ले-डेविडसन भारत में लॉन्च करेगी शानदार बाइक
22 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

आइकॉनिक अमेरिकन ऑटोमेकर American Automaker हार्ले-डेविडसन Harley Davidson जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक नाइटस्टर Harley Davidson Nightster को लॉन्च करेगी। Nightster को आधिकारिक तौर पर इसी साल ग्लोबली रिलीज़ किया गया था। यह मोटरसाइकिल कंपनी की स्पोर्टस्टर Sportster लाइन अप में एक लेटेस्ट एडिशन होगा। इस बाइक को पहले से मोर्केट में मौजूद Iron 883 मॉडल के सीधे रिप्लेसमेंट के रूप में भी देखा जा रहा है।

आपको बता दें कि Harley-Davidson की इस नई बाइक में कई इलेक्ट्रॉनिक्स और सेफ्टी फीचर्स Electronics & Safety Features दिए जाएंगे। इसमें तीन राइडिंग मोड्स रोड, स्पोर्ट और रेन भी मिलेंगे। साथ ही इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS और टॉर्क कंट्रोल सिस्टम Traction Control, ABS & Torque Control System भी होगा। अगर बाइक के इंजन की बात करें, तो इसमें एक 60° लिक्विड-कूल्ड वी-ट्विन रेवोल्यूशन मैक्स 975T 60 liquid cooled V twin Revolution Max 975T का इंजन देखने को मिलेगा, यह इंजन 89Bhp की मैक्सिमम पावर आउटपुट और 95Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में 17 लीटर का फ्यूल टैंक Fuel Tank मिलता  है। बाइक के इस बड़े टैंक के साथ राइडर्स को लॉन्ग राइड्स पर पेट्रोल की टेंशन नहीं होगी। बाइक के फ्रंट में प्रीमियम 41mm शोवा यूएसडीUSD फोर्क्स मिलते हैं, जबकि पीछे के सस्पेंशन के लिए प्रीलोड एडजस्टमेंट ऑप्शन के साथ एक मोनोशॉक दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए बाइक में ABS के साथ सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क मिलती है। साथ ही बाइक में कास्ट एल्यूमीनियम एलॉय व्हील Cast Aluminum Alloy Wheels मिलते हैं।