News In Brief Auto
News In Brief Auto

हार्ले-डेविडसन की नई ई-बाइक लांच 

Share Us

534
हार्ले-डेविडसन की नई ई-बाइक लांच 
14 May 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया की फेमस अमेरिकी टू व्हीलर निर्माता American Two Wheeler Manufacturer हार्ले-डेविडसन Harley-Davidson की इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी लाइववायर LiveWire ने हाल ही में अपनी नई हाइपरनेक्ड इलेक्ट्रिक बाइक New Hypernaked Electric Bike, S2 Del Mar Launch Edition (LE) को पेश किया था।

कंपनी ने घोषणा की थी कि वह अपनी इलेक्ट्रिक बाइक की सिर्फ 100 यूनिट्स ही सेल करेगी। इसका असर यह रहा कि S2 Del Mar लांच एडिशन की आधिकारिक लांच Official Launch होने के कुछ ही मिनटों के भीतर यह ई-बाइक सोल्ड आउट Sold Out हो गई। यानी इसकी सभी यूनिट्स All Units बिक गईं। कंपनी ने अमेरिका में बाइक की लांचिंग के पहले से इसकी प्री-बुकिंग चालू कर दी थी। अब हार्ले-डेविडसन बाइक्स के प्रेमियों को अगले बैच के एलान तक इंतजार करना होगा।

अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो S2 Del Mar LE को 17,699 डॉलर यानी लगभग 13.67 लाख रुपए की कीमत पर अमेरिका में लांच किया गया। लाइववायर वन की तुलना में काफी छोटी Small, हल्की और सस्ती Light & Affordable है जो 22,799 डॉलर यानी लगभग 17.61 लाख रुपए में बिकती है। जबकि, अभी तक हार्ले-डेविडसन की भारत में S2 Del Mar को लांच करने की योजना का खुलासा नहीं हुआ है।