Happy Teachers Day 2022: टीचर्स डे के मौके पर नेटफ्लिक्स पर देखें ये 5 खास शो, जानें

Share Us

471
Happy Teachers Day 2022: टीचर्स डे के मौके पर नेटफ्लिक्स पर देखें ये 5 खास शो, जानें
05 Sep 2022
min read

News Synopsis

Happy Teachers Day 2022: शिक्षक हमारे गुरु और जीवन के हर चरण में एक प्रेरणा और मार्गदर्शक Inspiration and Guidance होते हैं। जो हमें अच्छे और बुरे Good and Bad की पहचान कराते हैं। यही वजह है जो 5 सितंबर का दिन हर टीचर के लिए बेहद खास होता है। वहीं इसी कड़ी में फिल्मी पर्दे और ओटीटी Film Screens and OTT पर भी टीचर से प्रेरित फिल्में आ चुकी हैं। इन फिल्मों को भी खूब पसंद किया जाता है। टीचर्स डे Teachers Day के मौके पर आज हम आपको उन फिल्मों और वेब सीरीज से रूबरू करवाते हैं  जिसे आज इस खास दिन पर देखा जा सकता है। इनमें द डुप्लीकेट The Duplicate एक मराठी फिल्म है। यह आदित्य मोदक, अरुण द्रविड़ और सुमित्रा भावे अभिनीत की फिल्म है। फिल्म में टीचर और छात्र के बीच संबंधों के बारे में एक प्रेरक कहानी है। फिल्म में टीचर और छात्र Teachers and Students के बीच एक मजबूत बंधन दिखाता है, और परंपरा और आधुनिकता को संतुलित करते हैं। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है।

वहीं अगर सिलेक्शन डे Selection Day की बात करें तो यह फिल्म अरविंद अडिगा के उपन्यास पर आधारित है, जिसमें मोहम्मद समद, यश शशांक ढोले और राजेश तैलंग सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। कहानी दो किशोर भाइयों मंजू और राधा और उनके पिता के जुनून के इर्द-गिर्द घूमती है जो उन्हें क्रिकेट सुपरस्टार बनाता हैं। इसी कड़ी में स्केटर गर्ल Skater Girl फिल्म रेचल संचिता गुप्ता, एमी मघेरा और शफीन पाटे की विशेषता वाली स्केटर गर्ल एक प्रेरक कहानी है जो एक ग्रामीण इलाके में रहने वाली एक साधारण किशोरी प्रेरणा के इर्द-गिर्द घूमती है. वह स्केटर बनने का सपना देखती है।

वहीं वेब सीरीज कोटा फैक्ट्री Web Series Kota Factory कोटा के कोचिंग सेंटरों Coaching Centres में आईआईटी की तैयारी करने वाले छात्रों की कठिनाइयों को दिखाती है। यह शो दिखाया गया है कि कैसे छात्रों को तैयारी करते वक्त तनाव और चुनौतियों Stress and Challenges का सामना करना पड़ता है।