Google का हुआ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) अवतार स्टार्टअप ऑल्टर, टिकटॉक को मिलेगी टक्कर

Share Us

765
Google का हुआ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) अवतार स्टार्टअप ऑल्टर, टिकटॉक को मिलेगी टक्कर
30 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया के दिग्गज गूगल Google ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Artificial Intelligence (एआई) अवतार स्टार्टअप Avatar Sartup कंपनी ऑल्टर Alter का अधिग्रहण कर लिया है। टेकक्रंच Techcrunch ने जानकारी देते हुए बताया है कि टेक दिग्गज ने कंपनी को लगभग 100 मिलियन डॉलर यानी लगभग 8,22,87,70,000 रुपए में खरीदा है। गौर करने वाली बात ये है कि अशिक्षित लोगों Uneducated people के लिए, ऑल्टर निर्माताओं Alter makers और व्यवसायों को अपनी आभासी पहचान व्यक्त करने के लिए एआई-आधारित आभासी अवतार बनाने में मदद करता है। रिपोर्ट की मानें तो, अधिग्रहण कंटेंट गेम content games को बढ़ावा देने और शॉर्ट-वीडियो प्लेटफॉर्म short-video platform – टिकटॉक TikTok के साथ प्रतिस्पर्धा करने के एक हिस्से के रूप में नजर आता है। जबकि अधिग्रहण करीब दो महीने पहले पूरा हो चुका था।

हालांकि, किसी भी कंपनी ने सार्वजनिक तौर पर इसकी आधिकारिक घोषणा official announcement नहीं की है। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि कुछ Alter कर्मचारियों ने अपने Linkedin प्रोफाइल को अपडेट किया है कि वे Google में शामिल हो गए हैं, बिना किसी आधिकारिक ऐलान के। गूगल के प्रवक्ता ने भी इसकी पुष्टि  की है। जबकि, उन्होंने सौदे की वित्तीय शर्तों financial terms पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।अगर ऑल्टर की बात करें तो ये ​​एक यूएस और चेक-मुख्यालय-आधारित कंपनी है जिसने शुरुआत की थी फेसमोजी facemoji की, जिसने डेवलपर्स को अवतार सिस्टम avatar system को अपने ऐप या गेम में एकीकृत करने की अनुमति दी, जिसे बाद में ऑल्टर के रूप में पुनः ब्रांडेड किया गया।

इस बीच, Google ने हाल ही में उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने के लिए अपने चैट के लिए नए कस्टम इमोजी new custom emoji जारी किए हैं। यह सुविधा वर्तमान में के लिए उपलब्ध है गूगल कार्यक्षेत्र google workspace, जी सूट बेसिक g suite Basic और बिजनेस ग्राहक। यह उन्हें चैट और वेब संस्करणों पर कस्टम इमोजी बनाने की अनुमति देता है।