Google का यूजर्स को बड़ा तोहफा! इसमें मिलेगा 15GB की जगह 1TB स्टोरेज, ये है डिटेल्स

Share Us

976
Google का यूजर्स को बड़ा तोहफा! इसमें मिलेगा 15GB की जगह 1TB स्टोरेज, ये है डिटेल्स
01 Nov 2022
min read

News Synopsis

Google Workspace Storage: दिग्गज टेक कंपनी गूगल Google ने अपने चुनिंदा यूजर्स Selected Users को एक तोहफा देते हुए वर्कस्पेस्ट की कैपिसिटी Workspace Capacity बढ़ाने का निर्णय  किया है। आने वाले दिनो में कंपनी अपने गूगल वर्कस्पेस्ट यूजर्स Google Workspace Users को इंडिविजुअल अकाउंट Individual Accounts में 15GB स्टोरेज नहीं बल्कि इसे बढ़ाकर 1TB सिक्योर क्लाउंड स्टोरेज Secure Cloud Storage कर दिया है। सभी गूगल वर्कस्पेस्ट अकाउंट्स Google Workspace Accounts को 15GB से 1TB स्टोरेज में बदल दिया जाएगा। गूगल की ओर से एक ब्लॉगपोस्ट में 1TB तक स्टोरेज बढ़ाने की जानकारी दी गई है। साथ ही ये भी जानकारी देते हुए बताया कि वर्कस्पेस के इंडिविजुअल अकाउंट में यूजर्स को ज्यादा फीचर्स का फायदा मिलेगा।

यूजर्स के लिए मल्टी सेंड मोड फीचर Multi send mode Feature लॉन्च होगा। इसके जरिए यूजर्स आसानी से मेल भेज सकेंगे। इसका इस्तेमाल अनाउंसमेंट्स और न्यूजलेटर Announcements & Newsletters भेजने के लिए काफी अच्छा माना जाएगा। अगर आप गूगल वर्कस्पेस्ट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अब 15GB की जगह 1TB स्टोरेज की सुविधा मिलेगी। इसका फायदा लेने के लिए आपको किसी सेटिंग में नहीं जाना है। बिना कुछ किए आपके अकाउंट में स्टोरेज अपग्रेड हो जाएगा। इसके लिए बस आपका गूगल वर्कस्पेस अकाउंट होना जरूरी है। गूगल वर्कस्पेस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स ही 1टीबी स्टोरेज की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए गूगल वर्कस्पेस का सब्सक्रिप्शन प्लान Subscription Plans लेना होता है।

इस प्लान की शुरुआती कीमत 125 रुपये प्रति माह से शुरू है। वहीं अगर गूगल वर्कस्पेस की बात करें तो,  इसको को पहले GSuite के नाम से जाना जाता था। ये एक क्लाउड-बेस्ड प्रोडक्टिविटी सूट Cloud-Based Productivity Suite है जो डिवाइस के जरिए काम करने की सुविधा देता है। ये इंडिविजुअल यूजर  Individual User और ऑफिस टीम को किसी भी डिवाइस या किसी भी जगह से काम करने की सुविधा देता है।

TWN In-Focus