News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Google Pixel Watch जल्द हो सकती है लांच

Share Us

312
Google Pixel Watch जल्द हो सकती है लांच
27 May 2022
8 min read

News Synopsis

स्मार्टफोन रेंज के बाद अब गूगल Google अपनी पहली स्मार्टवॉच Google Pixel Watch पर काम कर रहा है। Google Pixel Watch की आधिकारिक तौर पर इस महीने की शुरुआत में Google I/O 2022 के रूप में पुष्टि की गई थी, लेकिन कंपनी की तरफ से फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि लीक्स और रुमर्स के जरिए Google Pixel Watch के फीचर्स और रिलीज डेट को लेकर काफी जानकारी सामने आई है। 

कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि पिक्सेल वॉच Exynos 9110 चिपसेट से ओपरेट हो सकती है, जो पहले से ही चार साल पुराना हार्डवेयर है। इसके साथ यह भी कहा जा रहा है कि Pixel Smartwatch में 2GB रैम हो सकती है और ऐप्स और अन्य डेटा लोड करने के लिए 32GB इंटरनल स्टोरेज देता है।  इसकी तुलना में आपके पास Apple Watch Series 7 पर 1 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज है, और Samsung Galaxy Watch 4 पर 16 जीबी स्टोरेज के साथ 1.5 जीबी रैम है। इस हार्डवेयर के ऑनबोर्ड होने का मतलब है कि पिक्सेल वॉच बुनियादी कार्यों में तेजी से परफॉर्म करेगी और आपको स्टोर करने की सुविधा भी देगी।

अगर इसकी कीमत की बात करें तो Google Pixel Watch की कीमत बाजार में 16 हजार के आसपास हो सकती है। सॉफ्टवेयर के लिहाज से Google और सैमसंग दोनों ने Wear OS प्लेटफॉर्म पर फिर से काम किया है, जिससे यह Android ऐप्स के साथ कम्पेटिबल हो गया है और परफॉर्मेंस में सुधार हुआ है। अगर बैटरी की बात करें तो इसमें लंबी बैटरी लाइफ दी गई है। पिक्सेल वॉच आइडियली इस साल के अंत में लेटेस्ट Wear OS 3 वैरिएंट फर्मवेयर के साथ आने की पूरी उम्मीद है।

TWN In-Focus