Google Pixel 7a: गूगल लॉन्च करेगा एक और फ्लैगशिप फोन, जानकारी आई सामने

Share Us

751
Google Pixel 7a: गूगल लॉन्च करेगा एक और फ्लैगशिप फोन, जानकारी आई सामने
31 Oct 2022
min read

News Synopsis

Google Pixel 7a: दिग्गज टेक कंपनी गूगल Google ने हाल ही में अपने Pixel सीरीज Google Pixel Series के तहत दो नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google Pixel 7 और Google Pixel 7 pro को ग्लोबली लॉन्च  Globally Launched किया है। अब कंपनी अपने अफॉर्डेबल A-सीरीज Affordable A-series का विस्तार करने की तैयाारी में है। कंपनी के नए Google Pixel 7a की लॉन्चिंग को लेकर दावे किए जा रहे हैं। साथ ही इस फोन की स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी लीक हुई है। लीक्स के मुताबिकर फोन को फ्लैगशिप कैमरा सेंसर Flagship Camera Sensor के साथ पेश किया जाएगा।

साथ ही फोन में वायरलेस चार्जिंग Wireless Charging का सपोर्ट भी मिलेगा। अगर फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें सैमसंग का फ्लैगशिप 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर मिल सकता है। वहीं फोन में 64 मेगापिक्सल टेलीफोटो लेंस और 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर Ultra-Wide Angle Sensor से लैस किया जा सकता है। वहीं, अब तक गूगल की ओर से इस फोन की आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। एंड्रॉयड के ओपेन-सोर्स कोड के पब्लिक कन्वर्सेशन Public Conversation से इस बात की पुष्टि हुई है कि गूगल नए Pixel 7a स्मार्टफोन पर काम कर रहा है और इस फोन को साल 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। लीक्स में इस डिवाइस का कोडनेम Lynx भी सामने आया है।

गौर करने वाली बात ये है कि Google A-सीरीज फोन को अफॉर्डेबल प्राइज Affordable Price पर पेश किया जाता है। Google Pixel 7a को Google Pixel 6a के अपग्रेडेशन के दौर पर पेश किया जाएगा। मिड रेंज स्मार्टफोन Google Pixel 6a को कंपनी ने इसी साल अगस्त में ही लॉन्च किया था। जबकि Google Pixel 7a को फ्लैगशिप स्पेसिफिकेशन के साथ पेश किया जाएगा। Google Pixel 7a में Pixel 7 की तरह में ही Tensor G2 प्रोसेसर का सपोर्ट दिया जाएगा। वहीं फोन को सेरेमिक बॉडी डिजाइन ceramic body design के साथ पेश किया जाएगा। Google Pixel 7a के साथ 5W की चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। फोन में वायरलेस चार्जिंग के लिए P9222 चिपसेट का सपोर्ट भी मिल सकता है। 

TWN In-Focus