News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Google Pixel 6a ने शुरू की अपनी बिक्री

Share Us

726
Google Pixel 6a ने शुरू की अपनी बिक्री
29 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

आपको भी अगर गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन्स Google's Pixel Smartphones पसंद हैं तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि पिक्सल 6ए Pixel 6a की बिक्री शुरू हो गई है। मुख्य खासियतों की बात करें तो इस डिवाइस में कंपनी ने खुद का टेंसर प्रोसेसर Tensor Processor दिया है। याद दिला दें कि इसी टेंसर चिपसेट का इस्तेमाल कंपनी के पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन्स Pixel 6 and Pixel 6 Pro Smartphones में भी किया गया है। 

तो आइए आप लोगों को गूगल पिक्सल 6ए की भारत में कीमत से लेकर खूबियों तक की विस्तार से जानकारी देते हैं। इस डिवाइस के तीन कलर वेरिएंट्स चारकोल, चॉक और सेज Charcoal, Chalk and Sage उतारे गए हैं। इस गूगल पिक्सल फोन के 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज ऑफर करने वाले वेरिएंट की कीमत 43,999 रुपये है। पिक्सल 6ए में 6.1 इंच की फुल-एचडी प्लस Full-HD Plus (1080 x 2400 पिक्सल) ओलेड डिस्प्ले है।  फोन 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ उतारा गया है और इसमें प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास Corning Gorilla Glass 3 दिया गया है। 

इस पिक्सल स्मार्टफोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग Speed and Multitasking के लिए कंपनी का खुद का टेंसर चिपसेट इस्तेमाल किया गया है। फोन के पिछले हिस्से में दो रियर कैमरे दिए गए हैं। सेंसर के लिए 12.2 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, साथ में 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर Ultra-Wide Angle Sensor मिलेगा।  सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही 4410 एमएएच की बैटरी फोन में जान फूंकने का काम करती है।