News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Google Password Manager को मिला नया अपडेट

Share Us

295
Google Password Manager को मिला नया अपडेट
03 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

Google ने अपने Password Manager के लिए एक नया अपडेट अनाउंस किया है। इसके तहत यूजर्स क्रोम ब्राउजर और एंड्रॉइड Chrome Browser and Android पर खुद से ही पासवर्ड जोड़ पाएंगे। यह नया अपडेट पासवर्ड मैनेजर के लिए क्रोम और एंड्रॉइड पर एक जैसा इंटरफेस लेकर भी आता है। नए अपडेट के साथ एंड्रॉइड यूजर्स अपने फोन की होम स्क्रीन पर Google Password Manager का शॉर्टकट जोड़ पाएंगे। इसकी मदद से मैनेजर तक पहुंचना आसान हो जाएगा।

इस बारे में गूगल का कहना है कि इस नई अपडेट के साथ यूजर्स को पहले से भी ज्यादा बेहतर पासवर्ड प्रोटेक्शन better password protection मिलेगा। आइए इस नए अपडेट के बारे में डिटेल में जानते हैं। एक नए ब्लॉग पोस्ट में, गूगल ने अनाउंस किया कि यह Google Password Manager के लिए एक नया अपडेट रिलीज कर रहा है। यह अपडेट पासवर्ड मैनेजर के लिए नए फीचर्स लाएगा। कंपनी ने 30 जून को यह अपडेट रोल आउट करना शुरू किया था।

Google Password Manager के नए फीचर के तहत यूजर्स अब पासवर्ड मैनेजर में किसी भी प्लैटफॉर्म पर खुद से पासवर्ड जोड़ पाएंगे। यह फीचर डेस्कटॉप पर क्रोम ब्राउजर के साथ एंड्रॉइड फोन्स पर भी काम करेगा। कंपनी का कहना है कि यह पासवर्ड मैनेजमेंट Password Management की प्रक्रिया को सिम्पल बना रहा है, जिसके लिए यह क्रोम और एंड्रॉइड दोनों जगह पर यूजर्स के लिए एक समान एक्सपीरियंस Experience देने की दिशा में काम कर रहा है।