News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Google ने भारत में Chromebooks के निर्माण के लिए HP के साथ साझेदारी की

Share Us

214
Google ने भारत में Chromebooks के निर्माण के लिए HP के साथ साझेदारी की
03 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

एचपी इंक ने कहा कि वह भारत में क्रोमबुक के निर्माण के लिए Google के साथ सहयोग कर रहा है।

कंपनी ने कहा यह साझेदारी भारत में डिजिटल शिक्षा पारिस्थितिकी तंत्र Digital Education Ecosystem in India का समर्थन करने के लिए एक संयुक्त दृष्टिकोण को बढ़ावा देगी और शिक्षा अधिकारियों, स्कूलों और संस्थानों को किफायती, सुरक्षित और उच्च गुणवत्ता वाले कंप्यूटिंग डिवाइस प्रदान करके अधिक छात्रों को उनकी शिक्षा को बढ़ाने में मदद करेगी।

इन उपकरणों का निर्माण चेन्नई के पास फ्लेक्स फैसिलिटी में किया जाएगा, जहां एचपी अगस्त 2020 से लैपटॉप और डेस्कटॉप Laptop and Desktop की एक श्रृंखला का उत्पादन कर रहा है।

एचपी क्रोमबुक का उत्पादन 2 अक्टूबर से शुरू होगा, और यह भारत में किफायती पर्सनल कंप्यूटर (पीसी) की मांग को पूरा करेगा, खासकर शिक्षा क्षेत्र से।

भारत में क्रोमबुक लैपटॉप के निर्माण Chromebook Laptop Manufacturing in India से भारतीय छात्रों को किफायती पीसी तक आसान पहुंच मिल सकेगी। और अपने विनिर्माण परिचालन का और विस्तार करके, हम सरकार की मेक इन इंडिया पहल का समर्थन करना जारी रखेंगे, विक्रम बेदी वरिष्ठ निदेशक पर्सनल सिस्टम एचपी इंडिया Vikram Bedi Senior Director Personal Systems HP India ने कहा।

एचपी डिजिटल इक्विटी को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है, और पूरे भारत में डिजिटल शिक्षा को सक्षम करने के लिए कई पहल कर रहा है।

K-12 शिक्षा में Chromebook अग्रणी उपकरण हैं, जो दुनिया भर में 50 मिलियन से अधिक छात्रों और शिक्षकों की मदद करते हैं। कि क्रोमओएस से लैस, इन उपकरणों में कक्षा कनेक्शन को गहरा करने और उपयोगकर्ता की जानकारी को सुरक्षित रखने के लिए अंतर्निहित पहुंच और सुरक्षा सुविधाएं हैं।

एचपी के साथ क्रोमबुक का स्थानीय उत्पादन भारत में शिक्षा के डिजिटल परिवर्तन का समर्थन जारी रखने के हमारे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम है। कि यह सहयोग अधिक स्कूलों में प्रौद्योगिकी को अपनाने में तेजी लाने में मदद करेगा ताकि प्रत्येक छात्र और शिक्षक के पास अपनी व्यक्तिगत क्षमता को आगे बढ़ाने के लिए उपकरण और कौशल तक पहुंच हो, गूगल के शिक्षा प्रमुख दक्षिण एशिया बानी धवन Google Education Head South Asia Bani Dhawan ने कहा।

HP ने 2020 से भारत में अपने विनिर्माण कार्यों का उल्लेखनीय रूप से विस्तार किया है। कंपनी ने देश में लैपटॉप की एक विस्तृत श्रृंखला का निर्माण शुरू किया, जिसमें HP EliteBooks, HP ProBooks और HP G8 श्रृंखला नोटबुक शामिल हैं।

इसने डेस्कटॉप मिनी टावर्स (एमटी), मिनी डेस्कटॉप (डीएम), स्मॉल फॉर्म फैक्टर (एसएफएफ) डेस्कटॉप और ऑल-इन-वन पीसी की एक श्रृंखला के विभिन्न मॉडलों को जोड़कर स्थानीय रूप से निर्मित वाणिज्यिक डेस्कटॉप के अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया। इन उत्पादों में इंटेल और एएमडी दोनों प्रोसेसर विकल्प शामिल हैं, और ग्राहक वर्ग की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करते हैं।