News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

Google Layoffs: गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट करने जा रही कर्मचारियों की छंटनी

Share Us

471
Google Layoffs: गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट करने जा रही कर्मचारियों की छंटनी
23 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

Google Layoffs: अभी हाल ही में दुनिया World की कई बड़ी कंपनियों Large companies ने अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। कंपनियों ने अपनी आर्थिक स्थिति Economic conditions को देखते हुए छंटनी जैसा बड़ा फैसला लिया है। ट्विटर Twitter समेत कई दुनिया की कई बड़ी टेक कंपनियों ने छंटनी की है।

इसी कड़ी में गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट  Google's parent company Alphabet अपने 10,000 कर्मचारियों की छंटनी Layoffs करने की तैयारी में है। मेटा Meta, ऐमजॉन Amazon, ट्विटर और सेल्सफोर्स Twitter and Salesforce के बाद अब अल्फाबेट की छंटनी की बारी है। माना जा रहा है कि कंपनी अपने कुल वर्कफोर्स के 6 फीसदी के बराबर कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, खराब परफॉर्मेंस Poor performance वाले कर्मचारियों को गूगल नई रैंकिंग और परफॉर्मेंस इम्प्रूवमेंट प्लान Performance improvement plans के तहत करीब 10,000 कर्मचारियों की छंटनी कर सकता है। नए परफॉर्मेंस मैनेजमेंट सिस्टम के जरिए अगले साल की शुरुआत में ऐसे हजारों कर्मचारियों को बाहर कर दिया जाएगा, जिनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं है।

प्रबंधक इन कर्मचारियों के लिए रेटिंग का उपयोग कर सकते हैं ताकि उन्हें बोनस और स्टॉक अनुदान Bonuses and stock grants का भुगतान न करना पड़े।