News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Google ने दक्षिण कोरियाई स्टार्टअप इनक्यूबेशन कार्यक्रम में 88 मिलियन डॉलर का निवेश किया

Share Us

309
Google ने दक्षिण कोरियाई स्टार्टअप इनक्यूबेशन कार्यक्रम में 88 मिलियन डॉलर का निवेश किया
18 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

कंपनी ने कहा Google ने लगभग 500 दक्षिण कोरियाई स्टार्टअप्स को इनक्यूबेट Incubate South Korean Startups करने और उन्हें विदेश जाने में मदद करने के लिए 87.9 मिलियन डॉलर का निवेश किया है।

Google का चांगगू कार्यक्रम - एसएमई और स्टार्टअप मंत्रालय के सहयोग से 2019 में लॉन्च किया गया, इसका उद्देश्य संभावित युवा डेवलपर्स और नए व्यवसायों की खोज करना और उन्हें तकनीकी फर्म की सूचना प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे और वैश्विक नेटवर्क Information Technology Infrastructure and Global Network के माध्यम से लाभ कमाने वाली कंपनियां बनने में मदद करना है।

कार्यक्रम में विभिन्न शैक्षणिक कार्यशालाएं और सम्मेलन, परामर्श गतिविधियां और नेटवर्किंग कार्यक्रम शामिल हैं।

APAC प्लेटफ़ॉर्म इकोसिस्टम के विपणन के वरिष्ठ निदेशक के शिन Ke Shin Senior Director of Marketing APAC Platform Ecosystem ने कहा कि यह कार्यक्रम दक्षिण कोरिया में एक स्वदेशी कार्यक्रम है, क्योंकि Google ने कोरियाई डेवलपर सोहन हो-योल का हवाला देते हुए महत्वाकांक्षी भावना और उत्कृष्ट क्षमता का श्रेय दिया है, जिन्होंने जीत हासिल की। Google की डेटा विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रतियोगिता, कागल का 2023 संस्करण।

उन्होंने ने कहा हमारे इनक्यूबेशन कार्यक्रम Incubation Program से कई सफल स्टार्टअप हैं। हमने उन युवा कंपनियों का समर्थन करने के लिए लॉन्च के बाद से चांगगू कार्यक्रम ChangGoo Programme में 118 बिलियन से अधिक जीते हैं।

उन्होंने कहा कि Google ने 2019 में लॉन्च होने के बाद से सालाना 80 संभावित स्टार्टअप को अपने कार्यक्रम में आमंत्रित किया है, और इस वर्ष यह संख्या बढ़ाकर 100 कर दी गई है। उल्लिखित अवधि में लगभग 500 कंपनियों ने कार्यक्रम में भाग लिया है।

चांगगू कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने 2019-2021 तक अपने एप्लिकेशन के डाउनलोड App Downloads में 140 प्रतिशत और राजस्व में 62 प्रतिशत की वृद्धि देखी है। उन्होंने कहा उनमें से लगभग 69 प्रतिशत लोग कोरिया के बाहर भी अपना कारोबार करते हैं।

Google अधिकारी ने कहा "हमारा सबसे बड़ा लक्ष्य कोरियाई डेवलपर्स को विदेश जाने में मदद करने के लिए एक सेतु के रूप में काम करना है।"

इस साल हम स्टार्टअप कार्यक्रम Startup Program के लिए जापान के Google के साथ हाथ मिलाएंगे और कोरियाई डेवलपर्स को पड़ोसी देश में अपना व्यवसाय शुरू करने से पहले जापानी विशेषज्ञों से मिलने देंगे।

स्टार्टअप्स के लिए Google वैश्विक स्तर पर तकनीकी दिग्गज का स्टार्टअप इनक्यूबेशन प्रोग्राम है।