News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Google ने नया AI-पावर्ड Vids ऐप पेश किया

Share Us

134
Google ने नया AI-पावर्ड Vids ऐप पेश किया
10 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

Google ने अपने Google Workspace सुइट में AI-पावर्ड वीडियो निर्माण ऐप Google Vids पेश किया है। यह नया एप्लिकेशन अन्य लोकप्रिय Google उत्पादों जैसे डॉक्स, शीट्स और स्लाइड्स की तरह क्लाउड-नेटिव समाधान का हिस्सा होगा। Vids के साथ Google का लक्ष्य प्रोफेशनल सेटिंग्स के लिए वीडियो प्रोडक्शन को आसान बनाना है।

Google का दावा है, कि Vids को कार्यस्थल पर कहानी कहने के तरीके को बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके उपयोग के कुछ उदाहरण एक एचआर हो सकते हैं जो नए कर्मचारियों को कंपनी की संस्कृति से परिचित कराते हैं, प्रशिक्षण विभाग डिजिटल शिक्षण सामग्री तैयार करते हैं, या बिक्री पेशेवर संभावित ग्राहकों को शामिल करते हैं।

Google Vids कैसे काम करता है?

यूजर को वीडियो में दिखाने के लिए कुछ बुनियादी निर्देश और आवश्यक कच्चा डेटा प्रदान करना होगा। फिर वे विभिन्न टेम्पलेट्स का उपयोग करके वीडियो की एक विशिष्ट शैली चुन सकते हैं। वीडियो को समझने में आसान बनाने के लिए वे वॉयस-ओवर भी चुन सकते हैं। तुरंत परिवर्तन करने के लिए वीडियो को दूसरों के साथ सहयोग करने और साझा करने का विकल्प भी है। फिर आपको बस 'क्रिएट' पर क्लिक करना होगा।

उपलब्धता: Google ने घोषणा की कि वे वर्तमान में Google वर्कस्पेस लैब्स में परीक्षकों के एक चुनिंदा ग्रुप के साथ इस नए एप्लिकेशन का परीक्षण कर रहे हैं, और इसे अन्य वर्कस्पेस यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा।

Google Vids वीडियो बनाने की चुनौती का समाधान करता है। यह एक वीडियो निर्माण प्लेटफ़ॉर्म है, जो यूजर्स को एक सरल इंटरफ़ेस का उपयोग करके स्टोरीबोर्ड बनाने, स्टॉक वीडियो, छवियों और संगीत के चयन से दृश्यों को संकलित करने और यहां तक ​​कि वॉयसओवर जोड़ने में सक्षम बनाता है। अंतिम उत्पाद को अंतिम रूप देने के लिए टूल का उपयोग टीम के अन्य सदस्यों के सहयोग से भी किया जा सकता है।

छोटे व्यवसायों के लिए Google Vids महंगे उपकरण या विशेष कौशल की आवश्यकता के बिना आकर्षक वीडियो सामग्री बनाने के लिए एक लागत प्रभावी समाधान प्रदान करता है।

Google Vids की AI-पावर्ड सुविधाएं जैसे स्वचालित स्टोरीबोर्ड निर्माण और दृश्य सुझाव, समय और संसाधन बचा सकती हैं।

Google Vids के अलावा Google ने अपने वर्कस्पेस प्रस्तावों में अन्य AI-पावर्ड एनहांसमेंट की घोषणा की है, जिसमें AI-संचालित मीटिंग, मैसेजिंग और सुरक्षा के लिए विशेष कमर्शियल ऑफ़र शामिल हैं। Google ने AI-पावर्ड सहायता के लिए जेमिनी को Google Workspace में भी पेश किया है। इसका उपयोग अब बातचीत को सारांशित करने, सवालों के जवाब देने और वर्कफ़्लो स्वचालन के लिए कस्टम एआई मॉडल को एकीकृत करने के लिए किया जा सकता है।

TWN Special