News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Google ने गूगल मीट के लिए क्रोम को दिया  PiP सपोर्ट 

Share Us

306
Google ने गूगल मीट के लिए क्रोम को दिया  PiP सपोर्ट 
20 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

गूगल Google ने हाल ही में क्रोम Chrome पर गूगल मीट Google Meet के डेस्कटॉप वर्जन Desktop Version के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर Picture-in-Picture सुविधा का प्रीव्यू किया था। यह सुविधा अब जल्द ही Google अकाउंट यूजर्स के एक चुनिंदा ग्रुप के लिए शुरू हो रही है। सर्च इंजन दिग्गज ने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से कई वीडियो फीड को पिन करके डेस्कटॉप Meet on Desktop पर मीट के लिए नए PiP के रोलआउट की आधिकारिक पुष्टि कर दी है। इस पोस्ट के अनुसार यह फीचर अगले 15 दिनों में सभी गूगल वर्कस्पेस Google Workspace ग्राहकों के साथ-साथ लीगेसी जी सूट बेसिक और बिजनेस कस्टमर Legacy G Suite Basic and Business Client के साथ-साथ पर्सनल Google अकाउंट यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा। 

इसके साथ ही पोस्ट में कहा गया है कि क्रोम के माध्यम से गूगल मीट वेब पर PiP फीचर यूजर्स को एक बार में पॉपअप विंडो में मीटिंग में भाग लेने वालों में से चार को वीडियो टाइल में देखने की अनुमति होगी, साथ ही किसी भी अन्य PiP मोड की तरह यूजर्स अपनी सुविधानुसार पॉपअप विंडो Popup Window को मूव कर सकेंगे और वह विंडो का साइज भी बदल सकते हैं। 

इसका यूज करने के लिए वेब पर गूगल मीट कॉल लेते समय पीआईपी मोड को ऐनबल करने के लिए यूजर्स को नीचे हैंगअप बटन Hangup Button के आगे तीन बिंदुओं पर क्लिक करना होगा और फिर ‘पिक्चर-इन-पिक्चर ओपन’ विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके अतिरिक्त यूजर्स अब एक बार में कई वीडियो फ़ीड भी पिन कर सकते हैं, जिससे उन्हें कंटेंट और लोगों को अपनी इच्छानुसार कम्बाइन करने की अनुमति मिलती है।