इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ते ही दो महीने के उच्च स्तर पर पहुंचा सोना, जानें कीमत

Share Us

285
इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ते ही दो महीने के उच्च स्तर पर पहुंचा सोना, जानें कीमत
04 Jul 2022
min read

News Synopsis

कीमती धातु Precious Metals कहे जाने वाले सोने की कीमतों Gold Prices में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को भी इस कीमती धातु में तेजी देखने को मिली। इस तेजी से सोने की कीमतें दो महीने के उच्च स्तर High Levels पर पहुंच गई है। एमसीएक्स एक्सचेंज MCX Exchange पर सोमवार को सोना MCX Gold Price 0.58 फीसद या 299 रुपए के उछाल के साथ 52,216 रुपए प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड करता नजर आया।

बीते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भी भारत में सोने की कीमतों Gold Prices in India में 3 फीसद या 1500 रुपए प्रति 10 ग्राम का भारी उछाल दर्ज किया गया था। सोने की कीमतों में यह उछाल सरकार द्वारा इस पीली धातु पर आयात शुल्क Import Duty on Gold बढ़ाने के बाद देखने को मिल रहा है।

अगर बात करें वैश्विक स्तर Global Levels पर कीमतों की तो, सोने और चांदी Gold and Silver दोनों में तेजी देखने को मिली है। ब्लूमबर्ग के अनुसार, सोमवार सुबह कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक वायदा भाव 0.61 फीसद या 11 डॉलर की बढ़त के साथ 1812.50 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिखाई दिया।

वहीं, चांदी का वैश्विक वायदा भाव Global Futures Quotes इस समय कॉमेक्स पर 0.57 फीसद या 0.11 डॉलर की बढ़त के साथ 19.78 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिखा।