नवरात्रि के पहले दिन सोने की कीमतों में गिरावट, जानें वर्तमान भाव

Share Us

329
नवरात्रि के पहले दिन सोने की कीमतों में गिरावट, जानें वर्तमान भाव
27 Sep 2022
min read

News Synopsis

इस त्योहारी सीजन Festive Season में कीमती धातु सोने और चांदी की कीमतों Gold and Silver Prices में गिरावट देखने को मिली। नवरात्रि और दुर्गा पूजा Navratri and Durga Puja की कलश स्थापना के पहले दिन सोने और चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। सोमवार को सोना 50,000 रुपए के नीचे कारोबार कर रहा है। ऐसे में त्योहारी सीजन Festival Season के दौरान सोने की खरीदारी कम कीमतों पर कर सकते हैं। मल्टी कॉमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। मल्टी कॉमोडिटी एक्सचेंज Multi Commodity Exchange पर सोना 0.03 फीसदी की गिरावट के साथ 49388 रुपए प्रति 10 ग्राम के लेवल पर कारोबार कर रहा है।

वहीं चांदी की कीमतों Silver Prices में भी गिरावट दिख रही है। चांदी की कीमतों में 1.18 फीसदी की गिरावट के साथ 55,567 रुपए प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रही है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार International Market में भी सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट का दौर जारी है। सोने का हाजिर भाव Spot Price सोमवार को 0.21 फीसदी तक गिरा है। वहीं चांदी 1.70 फीसदी तक टूटी है। सोने का भाव सोमवार को 1640.35 डॉलर प्रति औंस हो गया है।

चांदी का हाजिर भाव ग्लोबल मार्केट में 1.20 प्रतिशत गिरकर 18.56 डॉलर प्रति औंस रह गया है। वहीं अगर आप अपने शहर के सर्राफा बाजार के सोने की कीमतों की जानकारी अब घर बैठे लेना चाहते हैं तो, इसके लिए आपको इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन Indian Bullion and Jewelers Association के मुताबिक 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल Missed Call देना होगा। आप जिस नंबर से मिस्ड कॉल देंगे उसी नंबर पर सोने के भाव से संबंधित मैसेज आ जाएगा।