सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट, जानें वर्तमान कीमत

Share Us

311
सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट, जानें वर्तमान कीमत
21 Jul 2022
min read

News Synopsis

देश में कीमती धातु  Precious Metals कहे जाने वाले सोने और चांदी की कीमतों Gold & Silver Prices में एक बार फिर गिरावट देखने को मिली है। इस वेडिंग सीजन Wedding Season के लिए जेवरात खरीदने की योजना बना रहे हैं तो वर्तमान कीमत जानना आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। गौर करने वाली बात ये है कि बीते एक जुलाई को सरकार ने सोने पर आयात शुल्क Import Duty on Gold बढ़ाने का ऐलान किया था।

आयात शुल्क बढ़ने के बाद से सोने के भाव तेज हुए थे। लेकिन उसके बाद लगातार कमजोरी देखने को मिली है। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को 24 कैरेट सोने की कीमत Gold Price 201 रुपए गिरकर 50477 रुपए प्रति 10 ग्राम पर चल रहा है। इंडिया बुलियंस एसोसिएशन India Bullion Association की तरफ से बुधवार को जारी की गई कीमत के अनुसार 24 कैरेट वाला सोना 50477 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर पर कारोबार कर रहा है।

जबकि एक किलो चांदी के भाव Silver Price में भी गिरावट आई है यह 333 रुपए गिरकर 55230 रुपये प्रति किलो पर आ गई है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज Multi Commodity Exchange (MCX) पर बुधवार को सोने और चांदी की दरों में मिला-जुला रुख देखने को मिल रहा है। यहां सोमना कमजोर और चांदी मजबूत होता दिख रहा है।

इस दौरान सोने की कीमतों में मामूली गिरावट देखी गई है यह फिलहाल 50,299 रुपए पर कारोबार कर रहा है। वहीं, चांदी की कीमतों में हल्की तेजी देखने को मिली है। प्रति किलोग्राम चांदी की कीमत 55,754 रुपए पर पहुंच गई है।