News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Godrej Appliances ने कंस्यूमर की पहुंच बढ़ाने के लिए ONDC के साथ साझेदारी की

Share Us

183
Godrej Appliances ने कंस्यूमर की पहुंच बढ़ाने के लिए ONDC के साथ साझेदारी की
21 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

गोदरेज ग्रुप की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस का हिस्सा गोदरेज अप्लायंसेज Godrej Appliances ने घोषणा की कि वह अपने घरेलू उपकरणों की विविध रेंज तक उपभोक्ताओं की पहुंच बढ़ाने के लिए ओएनडीसी ONDC के साथ साझेदारी की। इससे ब्रांड की देश भर में उपस्थिति बढ़ेगी और ग्राहकों को उपकरण खरीदते समय अधिक सुविधा मिलेगी।

गोदरेज अप्लायंसेज ने ओपन नेटवर्क में अपनी लिस्टिंग की सुविधा के लिए मिस्टोर के साथ समझौता किया है। वर्तमान में गोदरेज एप्लायंसेज ओएनडीसी नेटवर्क के माध्यम से 100+ एसकेयू की एक श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर, वॉशिंग मशीन, माइक्रोवेव ओवन, डिशवॉशर, एयर कूलर और डीप फ्रीजर जैसे उन्नत घरेलू उपकरणों की एक श्रृंखला शामिल है।

इसके माध्यम से ब्रांड का लक्ष्य आने वाले महीनों में भारत के 20+ राज्यों में कई पिन कोड को पूरा करना है। ओएनडीसी नेटवर्क पर उपलब्ध सभी उत्पादों की कीमत अन्य प्लेटफार्मों की तुलना में प्रतिस्पर्धी दरों पर होगी। और आगे चलकर ब्रांड उपभोक्ता वित्त प्रस्तावों के माध्यम से आसान खरीदारी भी सक्षम करेगा और ओएनडीसी नेटवर्क पर विपणन के अवसरों का लाभ उठाएगा।

गोदरेज अप्लायंसेज के बिजनेस हेड और कार्यकारी उपाध्यक्ष कमल नंदी Kamal Nandi Business Head and Executive Vice President at Godrej Appliances ने कहा “हम इस प्रयास को सुविधाजनक बनाने के लिए अपने सहयोगी मिस्टोर के साथ सरकार समर्थित ओएनडीसी का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं। ग्राहकों को जोड़ने और वफादारी बनाने की गोदरेज की प्रतिबद्धता डिजिटल रूप से समावेशी और जीवंत बाज़ार बनाने के ओएनडीसी के मिशन के साथ सहजता से मेल खाती है। जैसे ही हम नेटवर्क पर आते हैं, यह हमें व्यापक दर्शकों से जुड़ने और उन्हें गोदरेज के उन्नत घरेलू उपकरणों की एक विशाल विविधता प्रदान करने में सक्षम बनाता है। हमारा अनुमान है, कि 2026 तक हमारे ओएनडीसी नेटवर्क का योगदान हमारे घरेलू उपकरणों की पूरी श्रृंखला के साथ हमारे ई-कॉमर्स व्यवसाय में 20% तक पहुंच जाएगा।''

ओएनडीसी के एमडी और सीईओ टी कोशी T Koshy MD & CEO ONDC ने कहा ओएनडीसी नेटवर्क में गोदरेज जैसे भरोसेमंद ब्रांड का जुड़ना हमारी बढ़ती पहुंच और प्रभाव को प्रमाणित करता है। जैसे-जैसे विभिन्न क्षेत्रों के अधिक प्रमुख ब्रांड हमारे साथ जुड़ते हैं, यह समावेशन और नवाचार को बढ़ावा देने की नेटवर्क की क्षमता को और मजबूत करता है। हम इस बात से रोमांचित हैं कि गोदरेज भारत के कस्बों और शहरों में उपभोक्ता विकल्पों को समृद्ध करने के लिए ओएनडीसी नेटवर्क के साथ एकीकरण के मूल्य को पहचानता है।

ओएनडीसी के सीबीओ शिरीष जोशी Shireesh Joshi CBO at ONDC ने कहा “नेटवर्क पर आने वाले सभी ब्रांडों के लिए यह निश्चित रूप से उनके लिए नए अवसर और ग्राहक खंड खोलेगा। यह प्रिय ब्रांडों को अधिक सुलभ और किफायती बनाकर अपनी इक्विटी बढ़ाने की अनुमति देता है। नेटवर्क द्वारा सक्षम गहन बाज़ार पहुंच के माध्यम से गोदरेज अब हर जगह उपभोक्ताओं को अपने गुणवत्तापूर्ण उत्पाद प्रदर्शित और वितरित कर सकता है। और ओपन नेटवर्क के माध्यम से गोदरेज द्वारा चलाए जाने वाले सकारात्मक प्रभाव और प्रगति की आशा कर रहे हैं।''

मिस्टोर की सह-संस्थापक कृति अग्रवाल Kriti Aggarwal Co-Founder at Mystore ने कहा गोदरेज एप्लायंसेज को अपनी ओएनडीसी नेटवर्क यात्रा शुरू करने में सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर खुश हैं। यह सहयोग एंटरप्राइज़ ब्रांडों के लिए अपने संपूर्ण डीलर नेटवर्क को ओएनडीसी नेटवर्क में लाने और डिजिटल चैनलों के माध्यम से ब्रांड दृश्यता और पहुंच को बढ़ावा देने के हमारे उद्देश्य को आगे बढ़ाता है।