जीएमआर समूह आंध्र प्रदेश के भोगापुरम हवाईअड्डे पर 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा: जीएम राव

Share Us

1030
जीएमआर समूह आंध्र प्रदेश के भोगापुरम हवाईअड्डे पर 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा: जीएम राव
07 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

विशाखापत्तनम Visakhapatnam के पास भोगापुरम Bhogapuram में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे International Airport के विकास की प्रक्रिया में जीएमआर समूह GMR Group पहले चरण में हवाई अड्डे में 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

विशाखापत्तनम में हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 Global Investors Summit के उद्घाटन सत्र Opening Session में बोलते हुए, जीएमआर समूह के अध्यक्ष जीएम राव Chairman GM Rao ने कहा कि हवाई अड्डे के पहले चरण को प्रति वर्ष छह मिलियन यात्रियों की सेवा के लिए विकसित किया जाएगा।

राव ने कहा हम भोगापुरम हवाईअड्डे का विकास कर रहे हैं, जिसमें पहले चरण में छह मिलियन यात्री और 40 मिलियन यात्रियों की अंतिम क्षमता होगी। पहले चरण का निवेश 5,000 करोड़ रुपये होगा।

उन्होंने कहा कि हवाईअड्डे में अत्याधुनिक कार्गो सुविधाएं Cargo Facilities होंगी जो निर्यात को पूरा करेंगी और हवाईअड्डे के चारों ओर एक महानगर Metropolitan और हवाईअड्डा शहर Airport City होगा जिसमें एक औद्योगिक क्षेत्र Industrial Area, हवाई क्षेत्र Airspace और शिक्षा Education और स्वास्थ्य Health देखभाल क्षेत्र शामिल होंगे।

राव ने आगे कहा कि हवाईअड्डा हैदराबाद एयरोड्रम Airport Hyderabad Aerodrome की सफलता को दोहराएगा जो विशाखापत्तनम शहर के परिवर्तन में मदद करेगा और राज्य को वैश्विक मानचित्र Global Map पर सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य Investment Destination के रूप में स्थापित करेगा।