गौतम अडाणी दुबई में तलाश रहे फैमिली ऑफिस, जानें मामला

Share Us

761
गौतम अडाणी दुबई में तलाश रहे फैमिली ऑफिस, जानें मामला
18 Nov 2022
min read

News Synopsis

भारत और एशिया india and asia के सबसे रईस शख्स गौतम अडाणी gautam adani अपनी बढ़ती संपत्ति का प्रबंधन करने के लिए विदेशों में एक पारिवारिक कार्यालय family office स्थापित करने की योजना बना रहे हैं। इस मामले के बारे में जानकारी रखने वालों ने ऐसे संकेत सामने आए हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पोर्ट से पावर सेक्टर power sector तक अपना दखल रखने वाले अडाणी समूह adani group के प्रमुख दुबई या न्यूयॉर्क dubai or new york को अपने कार्यालय के बेस के रूप में देख रहे हैं।

इन कार्यालयों के लिए अडाणी परिवार adani family अपने व्यक्तिगत धन का निवेश करेगा। नाम सार्वजिनक ना करने की शर्त पर मामले की जानकारी रखने वाले कुछ लोगों ने इस बात के संकेत दिए हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा है कि यह अडाणी परिवार का बहुत ही निजी मामला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसे ही एक सूत्र ने कहा है कि समूह के संस्थापक विशेष परिवारिक कार्यालय के प्रबंधन के लिए  लोगों को बहाल करने की प्रकिया में हैं।

वहीं दूसरी तरफ गुजरात gujrat के मोरबी पुल हादसे morbi bridge accident में एक या दोनों माता-पिता को खोने वाले एक बच्चे सहित बीस बच्चों को अडाणी समूह की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व शाखा corporate social responsibility branch की ओर से घोषित 5 करोड़ रुपए योजना से लाभ होगा। अडाणी समूह की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 30 अक्टूबर को मोरबी शहर में एक केबल निलंबन पुल के ढह जाने से महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 135 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक लोग अपनी चोटों का इलाज करा रहे हैं।

आधिकारिक रिकॉर्ड official records के अनुसार, 7 बच्चे अपने माता-पिता दोनों को खोने के बाद अनाथ हो गए थे और 12 बच्चों ने अपने माता-पिता में से एक को पुल ढहने के कारण खो दिया था।