त्योहारों के सीजन में 35 फीसदी तक बढ़ सकती है फ्रिज-टीवी की बिक्री

Share Us

378
त्योहारों के सीजन में 35 फीसदी तक बढ़ सकती है फ्रिज-टीवी की बिक्री
12 Sep 2022
min read

News Synopsis

लोगों के बीच महंगे उत्पादों Expensive Products की बढ़ती मांग और कीमतों में वृद्धि Rise in Price की वजह से इस त्योहारी सीजन में फ्रिज Fridge, टीवी और वॉशिंग मशीन TV & Washing Machine जैसे अप्लायंसेज की बिक्री 35 फीसदी तक का इजाफा देखने को मिल सकता है। टिकाऊ उपभोक्ता उत्पाद Durable Consumer Products बनाने वाली कुछ कंपनियों का अनुमान है कि दूरदराज के क्षेत्रों में उनके सस्ते उत्पादों की बिक्री अच्छी रहेगी। पैनासॉनिक Panasonic, एलजी LG, सोनी, सैमसंग Samsung, हायर, गोदरेज अप्लायंसेज, वोल्टास, थॉमसन और बीएसएच होम अप्लायंसेज Thomson & BSH Home Appliances को लगता है कि इस साल त्योहारों में बिक्री पिछले साल के मुकाबले बेहतर रहेगी।

ऐसा भी संभव है कि बिक्री कोरोना पूर्व स्तर के पार पहुंच जाएगी। त्योहारी सीजन ओणम से शुरू होकर दिवाली तक चलता है। इस दौरान कुल बिक्री करीब 75,000 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है। गोदरेज अप्लायंसेज Godrej Appliances के व्यापार प्रमुख कमल नंदी ने कहा, महंगी श्रेणियों में बिक्री त्योहारों में अच्छी रहने की उम्मीद की जा रही है।

पैनासॉनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया के चेयरमैन मनीष शर्मा Manish Sharma ने कहा है कि , आज ग्राहक अपनी पसंद और मूल्य आदि को लेकर सचेत हैं। वहीं एलजी इंडिया के उपाध्यक्ष दीपक बंसल ने कहा कि, बिक्री कोरोना पूर्व स्तर पर पहुंच सकती है। हालांकि, महंगाई के बीच रुपये के मुकाबले डॉलर का बढ़ना चिंताजनक है।