News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

फॉक्सकॉन उत्तरी वियतनाम में 2 परियोजनाओं में 246 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी

Share Us

267
फॉक्सकॉन उत्तरी वियतनाम में 2 परियोजनाओं में 246 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी
30 Jun 2023
min read

News Synopsis

स्थानीय प्राधिकरण ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी अनुबंध इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता और असेंबलर फॉक्सकॉन को अपने उत्तरी प्रांत क्वांग निन्ह Northern Province Quang Ninh में दो नई परियोजनाओं में 246 मिलियन डॉलर का निवेश करने के लिए वियतनाम Vietnam से मंजूरी मिल गई है।

प्रांतीय सरकार ने कहा कि इसकी इकाई फॉक्सकॉन सिंगापुर की परियोजनाएं, वियतनाम में फॉक्सकॉन द्वारा कुल निवेश को लगभग 3 बिलियन डॉलर तक बढ़ाएंगी और दूरसंचार और इलेक्ट्रिक वाहन भागों के निर्माण और संयोजन Manufacturing and Assembly of Telecommunication and Electric Vehicle Parts पर केंद्रित होंगी।

फॉक्सकॉन ने पुष्टि के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

निवेश में से $200 मिलियन ईवी चार्जर और घटकों का उत्पादन Production of EV Chargers and Components करने के लिए एक कारखाने में जाएंगे, जो जनवरी 2025 में 1,200 लोगों के कार्यबल के साथ उत्पादन शुरू करने वाला है।

शेष 46 मिलियन डॉलर इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार घटकों के उत्पादन Electronics and Telecommunication Components Production के लिए एक संयंत्र के लिए है, जिसका उत्पादन अक्टूबर 2024 में शुरू होगा। दोनों सुविधाएं हनोई से 138 किमी (85.75 मील) पूर्व में प्रांत के सोंग खोई औद्योगिक पार्क Song Khoi Industrial Park में होंगी।

फॉक्सकॉन जो लगभग दो दशकों से वियतनाम में है, और मध्य प्रांत नघे एन में एक नया कारखाना स्थापित करने की भी योजना बनाई है। $100 मिलियन के प्रारंभिक निवेश के साथ प्रांतीय स्थानीय प्राधिकरण ने पिछले महीने कहा था।