News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

फॉक्सकॉन, तेलंगाना सरकार ने 500 मिलियन डॉलर के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की आधारशिला रखी

Share Us

787
फॉक्सकॉन, तेलंगाना सरकार ने 500 मिलियन डॉलर के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की आधारशिला रखी
16 May 2023
5 min read

News Synopsis

ताइवानी कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग दिग्गज फॉक्सकॉन Taiwanese Contract Manufacturing Giant Foxconn और तेलंगाना सरकार ने सोमवार को हैदराबाद Hyderabad के बाहर स्थित कोंगारा कलां Kongara Kalan में अपने आगामी 500 मिलियन डॉलर के विनिर्माण संयंत्र के लिए ग्राउंडब्रेकिंग समारोह Groundbreaking Ceremony आयोजित किया। इस संयंत्र से अपने प्रारंभिक निर्माण चरण में 25,000 प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर सृजित होने की उम्मीद है।

माननीय हाई प्रेसिजन इंडस्ट्री कंपनी लिमिटेड Hon High Precision Industry Co. Ltd. की सहायक कंपनी फॉक्सकॉन इंटरकनेक्ट टेक्नोलॉजी Foxconn Interconnect Technology तुरंत अपने विनिर्माण संयंत्र का निर्माण Manufacturing Plant Construction शुरू कर देगी। प्लांट कोंगारा कलां में 186.7 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा, जिसे कंपनी ने हाल ही में अधिग्रहित किया है।

कंपनी जो कंप्यूटर, ग्राहक इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑडियो उत्पादों और ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए सटीक केबल, कनेक्टर्स और केबल असेंबली उत्पादों के अनुसंधान, विकास और उत्पादन में माहिर है, 9 महीनों में केके पार्क में परिचालन पूरा करने और शुरू करने की योजना बना रही है।

केके पार्क हरित ऊर्जा और एलईडी प्रकाश व्यवस्था KK Park Green Energy & LED Lighting के लिए सौर पैनलों Solar Panels का उपयोग करेगा। इसमें अपशिष्ट और वर्षा जल संग्रह तंत्र Waste and Rain Water Harvesting System भी शामिल होंगे। कर्मचारियों के रहने का क्षेत्र क्लीनिक, क्लब, सुपरमार्केट, फिटनेस सेंटर और बैंकों सहित सुरक्षित आवास और सुविधाएं प्रदान करेगा।

पार्क में रसद और श्रमिक आंदोलन Logistics and Labor Movement के लिए समर्पित गलियारे भी शामिल होंगे।

इस विनिर्माण संयंत्र को महत्वपूर्ण निवेश की आवश्यकता होगी और यह हमें अपने ग्राहकों की बेहतर सेवा करने, क्षमताओं का विस्तार करने और हमारी टीम के सदस्यों के लिए नए अवसर पैदा करने में सक्षम करेगा। हम नए लोगों को अपनी टीम में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, और नई स्थानीय प्रतिभाओं को काम करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, फॉक्सकॉन इंटरकनेक्ट टेक्नोलॉजी के सीईओ सिडनी लियू Sydney Liu CEO of Foxconn Interconnect Technology ने कहा।

उन्होंने कहा हम तेलंगाना सरकार के साथ अपने उपयोगी संबंधों को जारी रखने के लिए भी उत्सुक हैं।

तेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामा राव IT and Industries Minister of Telangana KT Rama Rao ने कहा हम यह सुनिश्चित करेंगे कि अगले नौ महीनों में इसे पूरा करने का सपना पूरा हो, हम अपना पक्ष, समर्थन सुनिश्चित करेंगे और उम्मीद है, कि अगले साल इस समय तक हम सुविधा का उद्घाटन करेंगे।