फॉक्सकॉन ग्रुप ने कर्नाटक में एक निवेश परियोजना का खुलासा किया

Share Us

503
फॉक्सकॉन ग्रुप ने कर्नाटक में एक निवेश परियोजना का खुलासा किया
04 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, कि भारत की आत्मानबीर भारत महत्वाकांक्षाओं Atmanirbhar India Ambitions को बढ़ावा देने और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण Electronics Manufacturing और असेंबली सेगमेंट Assembly Segment में निवेश आकर्षित करने में कर्नाटक Karnataka की सफलता के लिए होन हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप Hon High Technology Group ने राज्य में एक बड़े निवेश की घोषणा की है।

परियोजना के लिए 300 एकड़ भूमि की पहचान डोड्डाबल्लापुरा Doddaballapura और देवनहल्ली तालुकों Devanahalli Taluks में बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे Bangalore International Airport के पास की गई है।

सीईओ और अध्यक्ष यंग लियू President Young Liu के नेतृत्व में एक फॉक्सकॉन टीम Foxconn Team के जिसमें 16 वरिष्ठ नेता शामिल थे, शुक्रवार को बेंगलुरु पहुंचे और हवाई अड्डे पर आईटी IT और बीटी BT, विज्ञान Science और प्रौद्योगिकी Technology और कौशल विकास मंत्री सी.एन. अश्वथ नारायण Skill Development Minister C.N. Ashwath Narayan।

प्रधान मंत्री द्वारा उद्घाटन किए गए विश्व स्तरीय नए टर्मिनल 2 के पूर्वाभ्यास के साथ शुरुआत की इसके बाद बेंगलुरु एयरपोर्ट इंटरनेशनल लिमिटेड Bangalore Airport International Limited के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा हवाई अड्डे पर कार्गो बुनियादी ढांचे Cargo Infrastructure और सुविधाओं पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी गई। टीम फिर प्रस्तावित क्षेत्र के एक तरफ देखने के लिए आगे बढ़ी।

इसके बाद मध्यम और बड़े उद्योग मंत्री मुरुगेश आर. निरानी Industries Minister Murugesh R. Weerani के साथ लंच मीटिंग हुई और उन्होंने विधान सौध में मुख्य सचिव वंदिता शर्मा Chief Secretary Vandita Sharma से भी मुलाकात की।

यात्रा का समापन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई Closing Chief Minister Basavaraj Bommai द्वारा आयोजित रात्रिभोज Dinner के साथ हुआ जहां उन्होंने लियू के साथ फॉक्सकॉन की निवेश योजनाओं पर चर्चा की और परियोजना के लिए पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण परियोजना Electronics Manufacturing Project से राज्य के भीतर अगले 10 वर्षों में 1,00,000 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है।

2022 में NT$6 ट्रिलियन से अधिक कुल राजस्व के साथ दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता Large Electronics Manufacturer और पिछले वर्ष की स्थिति में फॉर्च्यून ग्लोबल Fortune Global 500 में 20वें स्थान पर फॉक्सकॉन के 24 देशों/क्षेत्रों में 173 परिसर और कार्यालय हैं।

कंपनी के लिए प्राथमिक उत्पाद खंडों में स्मार्ट उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, क्लाउड और नेटवर्किंग उत्पाद, कंप्यूटिंग उत्पाद और घटक शामिल हैं।