founders of companies: फॉर्च्यून की 40 अंडर 40 सूची में दो भारतवंशी उद्यमी की एंट्री, जानें डिटेल

Share Us

481
founders of companies: फॉर्च्यून की 40 अंडर 40 सूची में दो भारतवंशी उद्यमी की एंट्री, जानें डिटेल
17 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

founders of companies: दुनिया की मशहूर फॉर्च्यून की वार्षिक '40 अंडर 40' लिस्टी में दो भारतीय-अमेरिकियों Indian-Americans ने अपनी जगह बना ली है। 2022 की सूची में व्यवसाय को आकार देने वाले संस्थापकों, अधिकारियों, निवेशकों investors और कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है।

इसमें जगह बनाने वालों में भारतीय मूल के कणव करिया और अंकित गुप्ता शामिल हैं। कणव जंप क्रिप्टो के अध्यक्ष हैं और अंकित बाइसिकल हेल्थ के संस्थापक और सीईओ हैं। फॉर्च्यून की 40 अंडर 40 सूची में प्रसिद्ध कलाकार रिहाना और दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले टिक टॉकर tick talk खाबी लैम भी शामिल हैं। फॉर्च्यून ने जानकारी देते हुए कहा है कि उसकी वार्षिक 40 अंडर 40 सूची 2022 में व्यवसाय को आकार देने वाले प्रभावशाली व्यक्तियों most influential people in the world पर प्रकाश डालती है।

वहीं, अंकित गुप्ता Ankit Gupta ने अपने ट्वीट में लिखा है कि इस साल फॉर्च्यून की '40 अंडर 40' सूची में शामिल होने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। विशेष रूप से स्वास्थ्य सेवा उद्योग को आकार देने वाले सभी अद्भुत ट्रेलब्लेजर के बीच में। बाइसिकल हेल्थ bicycle health में हमारी अविश्वसनीय टीम और ओयूडी (ओपियोइड यूज डिसऑर्डर) के साथ रोगियों की देखभाल के लिए उनके समर्पण की एक अच्छी-खासी पहचान है।