News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इंफोसिस के पूर्व एचआर प्रमुख रिचर्ड लोबो ने इस्तीफा दिया

Share Us

689
इंफोसिस के पूर्व एचआर प्रमुख रिचर्ड लोबो ने इस्तीफा दिया
05 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

इंफोसिस Infosys के कार्यकारी उपाध्यक्ष और मानव संसाधन के पूर्व प्रमुख रिचर्ड लोबो Richard Lobo ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी से टॉप लेवल के अधिकारियों में इस्तीफा देने वालों में लोबो का नाम सबसे बड़ा है। पिछले महीने सुशांत थरप्पन Sushant Tharpan को मानव संसाधन प्रमुख के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद लोबो पारेख के तहत एक विशेष प्रोजेक्ट टीम में चले गए थे।

इंफोसिस के कार्यकारी उपाध्यक्ष और वरिष्ठ प्रबंधन कार्मिक रिचर्ड लोबो Richard Lobo Executive Vice President and Senior Management Personnel ने कंपनी की सेवाओं से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के साथ उनकी आखिरी तारीख 31 अगस्त 2023 होगी। कंपनी उनके द्वारा प्रदान की गई सेवाओं और कंपनी में उनके योगदान के लिए सराहना करती है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सलिल पारेख Salil Parekh को लिखा अपने इस्तीफे में लोबो ने कहा “मैं आपको इंफोसिस में अपने पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले के बारे में सूचित करने के लिए लिख रहा हूं। मैं यहां अपने सर्विस टेन्योर के दौरान मिले अवसरों और अनुभवों के लिए आभारी हूं।”

कंपनी में 2015 से 2023 तक एचआर प्रमुख के रूप में कार्य किया। लोबो भी 2000 में इंफोसिस में शामिल हुए और कुछ इंडस्ट्री प्रैक्टिस के लिए HR का नेतृत्व किया।

रिचर्ड लोबो की एजुकेशन की बात करें तो यह जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के पूर्व छात्र है, और इन्होंने मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से मैकेनिकल इंजीनियर की है। सुशांत थरप्पन द्वारा मानव संसाधन प्रमुख HR Head by Sushant Tharpan का पद संभालना इस साल कंपनी में HR कार्य में दूसरा बड़ा बदलाव था, मार्च में कृष्ण शंकर Krishna Shankar की सेवानिवृत्ति के बाद शाजी मैथ्यू ने मानव संसाधन के वैश्विक प्रमुख Shaji Mathew Global Head of Human Resources का पद संभाला। वहीं मार्च में कृष शंकर के रिटायरमेंट के बाद शाजी मैथ्यू ने HR के ग्लोबल हेड की पोस्ट संभाली थी।

रिचर्ड लोबो के अलावा कई और टॉप लेवल से कई सदस्य ने इंफोसिस से इस्तीफा दिया। कि कंपनी के दो प्रेसिडेंट्स मोहित जोशी और रवि कुमार एस Presidents Mohit Joshi and Ravi Kumar S ने भी कंपनी से इस्तीफा दिया था। ये दोनों भी कंपनी के सीईओ पद के लिए उम्मीदवार थे। इन्होंने छह महीने के भीतर कंपनी से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद रवि कुमार ने कॉग्निजेंट के सीईओ Ravi Kumar CEO of Cognizant के रूप में कंपनी ज्वाइन की। जबकि मोहित जोशी टेक महिंद्रा Mohit Joshi Tech Mahindra के अगले सीईओ होंगे। यह अपना कार्यभार दिसंबर में संभालेंगे।