News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ford की कारों में आई खराबी, कंपनी ने ग्राहकों से मांगी गाड़ियां 

Share Us

357
Ford की कारों में आई खराबी, कंपनी ने ग्राहकों से मांगी गाड़ियां 
09 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

अमेरिकी कार निर्माता American Car Manufacturer कंपनी फोर्ड मोटर Ford Motor ने गाड़ियों में आई खराबी की वजह से ग्राहकों से करीब एक लाख कारें वापस मंगाने के लिए रिकॉल Recall जारी किया है। आपको बता दें कि फोर्ट की तरफ से ये सप्ताह में जारी किया गया दूसरा रिकॉल है। इससे पहले कंपनी ने 60,000 कारों की जांच के लिए कुछ इसी तरह का रिकॉल ऑर्डर जारी किया था। यह रिकॉल वाहनों में संभावित आग के जोखिमों Fire Risks की जांच के लिए जारी किया गया है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार डीलरों को इंजन शील्ड और ग्रिल शटर Engine Shield and Grille Shutter को ठीक करने के लिए कहा जा रहा है, ताकि इस समस्या से बचा जा सके। अब तक, इस संभावित आग जोखिम के कारण किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। फोर्ड के लेटेस्ट रिकॉल में 2020 और 2022 के बीच निर्मित हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड इंजन के साथ फोर्ड एस्केप Ford Escape मावेरिक और लिंकन कॉर्सयर Maverick and Lincoln Corsair जैसी कारें शामिल है।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले फोर्ड की गाड़ियों में ट्रांसमिशन की समस्या Transmission Problem सामने आई थी। जिसके बाद कंपनी ने इसको ठीक करने के लिए 29 लाख गाड़ियों को वापस बिलाया था। इन गाड़ियों में रोलअवे क्रैश Rollaway Crash के संभावना को देखते हुए वापिस बुलाया गया था।