News In Brief Auto
News In Brief Auto

फोर्ड ने 3,000 नौकरियों की कटौती की, और हो सकती है छटनी

Share Us

373
फोर्ड ने 3,000 नौकरियों की कटौती की, और हो सकती है छटनी
24 Aug 2022
min read

News Synopsis

बड़ी वाहन निर्माता और अमेरिकी कंपनी US company फोर्ड Ford ने अमेरिका US, कनाडा और भारत Canada and India जैसे विभिन्न बाजारों में लगभग 3,000 नौकरियों में कटौती  job cuts करने का फैसला कर लिया है। माना जा रहा है कि अमेरिकी ऑटो प्रमुख US auto major ने अपनी महत्वपूर्ण परिवर्तन रणनीति critical transformation strategy के तहत यह कदम उठाया है। मीडिया रिपोर्ट से पता चलता है कि इस कदम से लगभग 2,000 वेतनभोगी कर्मचारी salaried employees प्रभावित होंगे, जबकि इस पुनर्गठन योजना के हिस्से के रूप में अन्य 1,000 एजेंसी पदों को हटा दिया जाएगा। रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि यह वाहन निर्माता के संचालन को सुव्यवस्थित करने और वैश्विक ऑटोमोटिव बाजार global automotive market  में इसे और ज्यादा प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए यह कदम उठाया गया है।

कथित तौर पर सभी कर्मचारियों को एक पत्र भेजा गया है जिसमें उन्हें इस फैसले के बारे में जानकारी दी गई है। कथित तौर पर यह शब्द सीधे फोर्ड के सीईओ जिम फार्ले Ford CEO Jim Farley और कार्यकारी अध्यक्ष बिल फोर्ड Executive Chairman Bill Ford की तरफ से आया था। पत्र में लिखा गया है, "हम जानकारी साझा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि समय के साथ निर्णय किए जाते हैं। चूंकि हम लागत के सभी पहलुओं से निपटते हैं - सामग्री से लेकर गुणवत्ता से संबंधित तक - हम इस हफ्ते अमेरिका, कनाडा और भारत में FBS (एफबीएस) में फोर्ड टीम के कुछ साथियों को सूचित कर रहे हैं कि उनके पद खत्म किए जा रहे हैं।

कुल मिलाकर, हम अपने वेतनभोगी कर्मचारियों की संख्या में लगभग 2,000 की कमी कर रहे हैं, साथ ही साथ एजेंसी कर्मियों को लगभग 1,000 तक कम कर रहे हैं। ये कार्रवाइयां पिछले कुछ वर्षों में उत्तरी अमेरिका के बाहर फोर्ड परिचालन Ford Operations में महत्वपूर्ण पुनर्गठन का पालन करती हैं।"