News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

फ़ूड सर्विस इंडिया ने गुरुग्राम में फ़ूड एंड बेवरेज इनोवेशन सेंटर लॉन्च किया

Share Us

556
फ़ूड सर्विस इंडिया ने गुरुग्राम में फ़ूड एंड बेवरेज इनोवेशन सेंटर लॉन्च किया
09 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

फूड सर्विस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड Food Service India Private Limited ने गुरुग्राम में पाक अवधारणा के लिए एक बहुत ही खास फूड एंड बेवरेज इनोवेशन सेंटर Food and Beverage Innovation Center का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम 18 से 22 जुलाई 2023 तक आयोजित किया गया था, और इसमें कई प्रसिद्ध शेफ, विशिष्ट अतिथि और खाद्य और पेय उद्योग के दिग्गजों ने भाग लिया था।

इनोवेशन सेंटर एक सहयोगी स्थान है, जहां खाद्य तकनीक, बातचीत और उपभोक्ता अंतर्दृष्टि ग्राहक अनुभवों को बढ़ाने के लिए नवीनतम और सबसे आशाजनक समाधान तैयार करने के लिए एक साथ आते हैं। यह एक ऊष्मायन केंद्र है, जो आने वाले वर्षों में नए पाक विचारों के मुक्त प्रवाह के लिए सबसे अनुकूल माहौल प्रदान करेगा। एफएसआईपीएल की इन-हाउस टीम में खाद्य प्रौद्योगिकीविद्, शेफ और मिक्सोलॉजिस्ट शामिल हैं, जो अपने संयुक्त ज्ञान और अनुभव के साथ उद्योग के लिए अभिनव और भविष्य के खाद्य समाधान तैयार करेंगे।

आर एंड डी प्रमुख तैय्यबा शेवान R&D Head Tayyaba Shewan ने कहा "काफी समय से राष्ट्रीय राजधानी में एक शोकेस किचन स्थापित करना हमारा पोषित सपना रहा है, जहां हम गर्व से अपने अभिनव खाद्य और पेय समाधान Innovative Food & Beverage Solutions पेश कर सकें। हम इसे लेकर रोमांचित हैं।" इस कार्यक्रम की मेजबानी करें, कई क्यूएसआर ब्रांडों, क्लाउड किचन और अन्य खाद्य कंपनियों को सेवाएं प्रदान करें। यह मुझे बहुत खुशी देता है, कि हम दिल्ली में इसे पूरा करने में सक्षम हैं, कि हमारी टीम मुख्य रूप से मुंबई से काम कर रही है। देश भर के हर क्षेत्र में ऐसे प्रदर्शनों को दोहराना। हमारा अंतिम लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी विस्तार करने की आकांक्षाओं के साथ भारत में खाद्य और पेय समाधान का अग्रणी प्रदाता बनना है।

एंटरप्राइज बिजनेस हेड श्रीदेवी मेनन Enterprise Business Head Sridevi Menon ने कहा "गुड़गांव में हमारे एफ एंड बी स्टूडियो के उद्घाटन का जश्न मनाते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। स्टूडियो का उद्घाटन फूड सर्विस इंडिया के लिए एक कार्यालय से कहीं आगे है, यह पाक और पेय नवाचार के लिए एक अद्वितीय स्थान है। इस स्टूडियो में अब हमारे पास मास्टर शेफ और खाद्य प्रौद्योगिकीविदों Master Chefs and Food Technologists का एक प्रतिभा पूल है, जो हमें उत्तर भारत में अपने सभी ग्राहकों के करीब पहुंचने में मदद करेगा। स्टूडियो हमें असाधारण ग्राहक अनुभव बनाने में मदद करेगा।

क्विक सर्विस रेस्तरां उद्योग Quick Service Restaurant Industry साल-दर-साल 20-25% की वृद्धि के साथ एक उभरता हुआ उद्योग है, और यह एक विशाल बाजार आकार है, जिसे अक्सर नवीन खाद्य समाधानों की आवश्यकता होती है। क्यूएसआर को टियर-II और टियर-III शहरों में अपनी पहुंच के साथ हमेशा अपने सभी रेस्तरां में समान भोजन गुणवत्ता, स्वाद और मानक प्रदान करने की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। उन्हें लगातार स्वादिष्ट भोजन, मौसमी मेनू, फास्ट फूड समाधान और बहुत कुछ के रूप में समाधान की आवश्यकता होती है। प्रत्येक व्यावसायिक रसोई को सशक्त बनाने के अपने मिशन में फ़ूड सर्विस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड आतिथ्य उद्योग के लिए सबसे नवीन समाधान प्रदान करता है, और इनोवेशन सेंटर एफ एंड बी उद्योग के खेल में आगे रहने की दिशा में एक कदम है।

फ़ूड सर्विस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को 2015 में एक कॉर्पोरेट ब्रांड के रूप में स्थापित किया गया था। कंपनी खुद को एक पूर्ण समाधान प्रदाता के रूप में देखती है, जो एफ एंड बी क्षेत्र में भारत की सबसे बड़ी कंपनी है। एफएसआईपीएल व्यंजनों और भोजन पाठ्यक्रमों में 350 से अधिक उत्पाद पेश करता है, जिसमें मैरिनेड और कोटिंग्स, स्वाद बढ़ाने वाले, भारतीय ग्रेवी, मसाले, सॉस, सूप, प्री-मिक्स और जड़ी-बूटियां, डिप्स और स्प्रिंकलर शामिल हैं। इसके ब्रांड सनबे, मारिमबुला और शेफ्स आर्ट इस क्षेत्र में अग्रणी हैं, और सर्वोत्तम श्रेणी के विनिर्माण और अनुसंधान द्वारा समर्थित हैं।