News In Brief Auto
News In Brief Auto

FLX Menace इलेक्ट्रिक बाइक पेश, 60 के दशक की दिला रही याद

Share Us

449
FLX Menace इलेक्ट्रिक बाइक पेश, 60 के दशक की दिला रही याद
21 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

FLX Menace: दिग्गज ई-बाइक बनाने वाली कंपनी FLX ने ​​Schwinn Stringray बाइक पर बेस्ड एक नई इलेक्ट्रिक साइकिल New Electric Bicycle को पेश किया है। FLX Menace का क्लासिक डिजाइन उन यूजर्स को काफी आकर्षित करेगा, जिन्होंने स्टिंग्रे की राइड Stingray's Ride की है या उसे देखा था। 1960 के दशक में पेश की गई टाइमलेस Schwinn Stingray ने एक तरह से मेनेस के जरिए दोबारा वापसी की है। स्टिंगरे उस समय के स्कूली बच्चों के लिए एक बेस्ट ऑप्शन Electric Bicycle Best Option हुआ करती थी और Menace उसी का एडवांस वर्जन लग रही है।

यहां हम आपको FLX Menace के बारे में विस्तार से बता रहे हैं। वहीं अगर इसकी डिजाइन की बात करें तो FLX Menace इलेक्ट्रिक साइकिल में एक स्वूपिंग फ्रेम Swooping Frame, बनाना स्टाइल सीट Style Seat  और टॉल एप हैंगर हैंडलबार्स Tall App Hanger Handlebars शामिल हैं। FLX के मुताबिक, रियल क्लासिक्स Real Classics की कोई समय सीमा नहीं होती है और यह बार-बार आते रहते हैं। मेनस में मॉड्रन डिजाइन Modern Design के साथ स्टाइलिश लुक भी है। स्टिंग्रे सिंगल-स्पीड मॉडल Stingray Single-Speed ​​Model के तौर पर आई, लेकिन बाद में सिल्क शिफ्ट 3 स्पीड मॉडल भी शामिल हुआ था।

हालांकि बाद में इसके शिफ्ट सिस्टम के डिजाइन की खराबी के चलते बैन कर दिया गया था। FLX मेनस में सिक्योरिटी और परफॉर्मेंस Safety and Performance को बेहतर बनाकर पेश किया है, जिसमें ऐसी कोई भी दिक्कत नहीं आएगी। इसमें एक रियर हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो कि बदलने वाले गियर के बिना सही काम करता है। इसमें एक बेल्ट ड्राइव सिस्टम Belt Drive System दिया गया है।

इसमें एक पैसेंजर के लिए मगरा हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक Hydraulic Disc Brake और रियर पिलियन पेग्स शामिल है। वहीं अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो, FLX ने ​​Menace की 100 डॉलर यानी कि 8,185 रुपये में बुकिंग FLX Menace Booking शुरू की है। वहीं इसकी अनुमानित कीमत 1,999 डॉलर यानी कि 1,63,656 रुपए हो सकती है।