News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

फ्लिपकार्ट त्योहारी सीजन से पहले 'प्राइस लॉक' फीचर शुरू करेगा

Share Us

458
फ्लिपकार्ट त्योहारी सीजन से पहले 'प्राइस लॉक' फीचर शुरू करेगा
18 Sep 2023
min read

News Synopsis

फ्लिपकार्ट के मुख्य उत्पाद और प्रौद्योगिकी अधिकारी जयंदरन वेणुगोपाल Jayandaran Venugopal Chief Product and Technology Officer Flipkart ने कहा “त्योहारों के मौसम के दौरान हमें फीडबैक मिला है, कि उत्पाद मिनटों में बिक जाते हैं, या अनुपलब्ध होते हैं, और प्राइस लॉक सुविधा Price Lock Facility के साथ लोग वे अपनी आवश्यक वस्तु-सूची को लॉक करने में सक्षम होंगे।"

वॉलमार्ट द्वारा आयोजित कन्वर्ज कार्यक्रम में जयंदरन वेणुगोपाल ने 'प्राइस लॉक' सेवा के लिए कोई विशिष्ट लॉन्च तिथि का उल्लेख नहीं किया गया था। और वॉलमार्ट ने मई 2018 में फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी हासिल कर ली थी।

ग्राहकों को इस नई सुविधा के तहत एक छोटी राशि जमा करने की आवश्यकता होगी, जिससे उन्हें बढ़ी हुई मांग की स्थिति में भी एक निश्चित मूल्य पर एक विशिष्ट उत्पाद तक पहुंच की गारंटी मिलेगी। इस 'लॉक' सुविधा का उद्देश्य खरीदारों को कीमतों में उतार-चढ़ाव और उत्पाद की कमी से बचाना है, जो त्योहारी बिक्री के दौरान आम है।

जयंदरन वेणुगोपाल ने कहा कि फ्लिपकार्ट Flipkart की बिक्री संख्या पिछले साल के 1.1 मिलियन से बढ़कर 1.4 मिलियन हो गई है। इसके अतिरिक्त बेंगलुरु में मुख्यालय वाली कंपनी ने ग्राहक सेवाओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता तेज कर दी है, जिसमें ट्रायल रूम और व्यक्तिगत सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल मार्गदर्शन जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

इस महीने की शुरुआत में फ्लिपकार्ट ने यह भी घोषणा की कि वह पूर्ति केंद्रों, सॉर्टेशन केंद्रों और डिलीवरी केंद्रों सहित अपनी आपूर्ति श्रृंखला में एक लाख से अधिक मौसमी नौकरी के अवसर पैदा करना चाहता है।

कंपनी ने कहा प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरह की इन मौसमी नौकरियों में स्थानीय किराना डिलीवरी पार्टनर और महिलाएं शामिल होंगी।

इसके अलावा कहा कि विविध आपूर्ति श्रृंखला प्रतिभा तैयार करने के लिए विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) को भी नियोजित किया जाएगा।

फ्लिपकार्ट समूह के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा "द बिग बिलियन डेज़ The Big Billion Days पैमाने, भारत के लिए नवाचार और पारिस्थितिकी तंत्र पर प्रभाव डालने के बारे में है। यह लाखों नए ग्राहकों को ई-कॉमर्स की अच्छाई का अनुभव करने की अनुमति देता है, उनमें से कई पहली बार हैं।"

टीबीबीडी फ्लिपकार्ट बिक्री का समय है, जिसके दौरान यह शीर्ष ब्रांडों के उत्पादों पर छूट प्रदान करता है।