News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Flipkart ने देशभर में 'फ्रैश फ्लावर डिलीवरी' सेवा शुरू की

Share Us

209
Flipkart ने देशभर में 'फ्रैश फ्लावर डिलीवरी' सेवा शुरू की
07 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

फ्लिपकार्ट Flipkart ने 3 घंटे की ताज़े फूलों की डिलीवरी सेवा शुरू करने की घोषणा की, जो ग्राहकों को 450+ पिन कोड पर विश्वसनीय फ्लिपकार्ट नेटवर्क के माध्यम से शानदार सौदों पर उच्च गुणवत्ता वाले फूलों की व्यवस्था तक पहुंचने की अनुमति देती है। 'रोज़ डे' और वैलेंटाइन डे जैसे विशेष अवसरों के साथ फ्लिपकार्ट प्रतिदिन सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे के बीच किए गए ऑर्डर के लिए 3 घंटे ताजे फूलों की डिलीवरी सुनिश्चित करेगा। इस साल फरवरी तक फ्लिपकार्ट पर ताजे फूलों की मांग में वृद्धि हुई है। फ्लिपकार्ट के मजबूत लॉजिस्टिक्स नेटवर्क और अत्याधुनिक तकनीक से संचालित यह सेवा बेंगलुरु, चंडीगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली, नोएडा, पटना सहित कई शहरों में फूलों की त्वरित और विश्वसनीय डोरस्टेप डिलीवरी की गारंटी देती है।

सदियों से फूलों ने जीवन में एक सकारात्मक सांस्कृतिक भूमिका निभाई है, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है, कि हममें से अधिकांश लोग "इसे फूलों के साथ कहने" में विश्वास करते हैं। चाहे किसी खास को उपहार देना हो या अपने लिए ऑर्डर देना हो, फूल कभी भी फैशन से बाहर नहीं जाते।

फ्लिपकार्ट प्रतिदिन सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे के बीच दिए गए ऑर्डर के लिए 3 घंटे की डिलीवरी सुनिश्चित करेगा और ग्राहक INR249/- से शुरू होने वाली उच्च गुणवत्ता वाली विदेशी किस्मों और व्यवस्थाओं में से चुन सकते हैं।

फ्लिपकार्ट ने ताजे फूलों की डिलीवरी के लिए चार डिलीवरी स्लॉट तैयार किए हैं: सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक, दोपहर 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक, दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक और शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक।

ऑर्डर देने के तुरंत बाद ग्राहकों के पास एक साधारण कॉल के माध्यम से अपना पसंदीदा समय चुनने का विकल्प होता है जो उन्हें प्राप्त होगा।

फ़्लिपकार्ट पर 'रोज़ डे' और वैलेंटाइन डे तक ग्राहकों का अनोखा रुझान देखा गया:

सबसे लोकप्रिय खोज शब्दों में ताजे फूल, गुलाब के फूल, गुलदस्ते और लाल गुलाब शामिल हैं।

ताजे फूलों की खोज में अग्रणी शीर्ष 5 शहर बेंगलुरु, पटना, नई दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता हैं।

फ्लिपकार्ट वर्षों से पूरे भारत में लाखों ग्राहकों के लिए पसंदीदा उपहार देने वाला मंच रहा है, और अब उनके पास 'रोज डे' मनाने और अपने वेलेंटाइन डे को अतिरिक्त विशेष बनाने के लिए ताजे फूलों की एक विस्तृत श्रृंखला में से चुनने का विकल्प है। फ्लिपकार्ट सभी मीडिया प्लेटफार्मों पर GenZ के लिए अपना "योर विंगमैन, दिस वैलेंटाइन" अभियान भी शुरू कर रहा है। यह अभियान 10 लाख से अधिक उपहार विकल्पों, आसान ईएमआई और एक्सप्रेस डिलीवरी के माध्यम से प्रीमियम उपहार तक पहुंच के साथ एक आदर्श झंझट-मुक्त उपहार समाधान के रूप में फ्लिपकार्ट की भूमिका पर प्रकाश डालता है। जैसा कि फ्लिपकार्ट अपने वेलेंटाइन डे की पेशकशों में लगातार नवाचार और विस्तार कर रहा है, ग्राहक आने वाले दिनों में अपनी ऑनलाइन शॉपिंग यात्रा में अधिक आनंददायक अनुभव और अधिक सुविधा की उम्मीद कर सकते हैं।