News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp पर जल्द आ रहा है ‘Flash Calls Verification’ फीचर 

Share Us

399
WhatsApp पर जल्द आ रहा है ‘Flash Calls Verification’ फीचर 
06 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

वॉट्सऐप WhatsApp आमतौर पर अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ नया अपडेट लाता रहता है। इसी दिशा में एक रिपोर्ट मिली है कि मैसेजिंग ऐप वेरिफिकेशन से जुड़ा एक नया फीचर ‘Flash Calls Verification’ ला रहा है। WABetaInfo ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी इस फीचर को फिलहाल एंड्रॉयड ऐप Android App के लिए पेश करेगी, क्योंकि iOS पब्लिक API नहीं देता है, जिससे कि ऐप्स को कॉल हिस्ट्री Call History पढ़ने की अनुमति मिले।

आपको बता दें कि इस प्रक्रिया से चीज़ें पहले से आसान हो जाएगी और फ्लैश कॉल वेरिफिकेशन तेज है, जिससे यूज़र्स को अपने अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए कोई वेरिफिकेशन कोड Verification Code दर्ज करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। फ्लैश कॉल वेरिफिकेशन वाले तरीके में यूज़र को एक कॉल प्राप्त होगी और फिर ये ऑटोमैटिकली डिस्कनेक्ट Automatically Disconnect हो जाएगी और वेरिफिकेशन प्रोसेस पूरा हो जाएगा।

इसके अलावा वॉट्सऐप कई और नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिसमें हाइड ऑनलाइन स्टेटस Hide Online Status मौजूद है। वॉट्सऐप पर अब यूज़र्स अपने ‘Online’ स्टेटस को सभी से छुपा सकेंगे। ये फीचर फिलहाल रोलआउट Rollout नहीं हुआ है लेकिन ये उन लोगों के बहुत काम आएगा, जो ऑनलाइन रहकर भी नहीं चाहते कि किसी को उनके ऑनलाइन होने का पता चले।