News In Brief Auto
News In Brief Auto

Fisker: अमेरिका की यह दिग्गज कंपनी भारत में लॉन्‍च करेगी अपनी इलेक्ट्रिक कार, जानें डिटेल

Share Us

510
Fisker: अमेरिका की यह दिग्गज कंपनी भारत में लॉन्‍च करेगी अपनी इलेक्ट्रिक कार, जानें डिटेल
30 Sep 2022
min read

News Synopsis

Fisker : भारतीय कार बाजार Indian Car Market में इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दुनिया की दिग्गज ऑटो कंपनियां Auto Companies भी इस क्षेत्र में गंभीरता से उतर आई हैं और ऐसे वीकल्‍स की पेशकश कर रही हैं, जो पर्यावरण के अनुकूल Eco-Friendly होने के साथ-साथ लोगों को सहूलियत भी दें। भारत का ईवी (EV) मार्केट सभी कंपनियों की पसंद बन रहा है। अब जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक अमेरिकी कार मेकर American Car Maker फिस्कर Fisker भारत में अपनी गाड़ि‍यां पेश करने की योजना बना रही है।

कंपनी जल्द इलेक्ट्रिक वीकल सेगमेंट Electric Vehicle Segment में एंटी करने की तैयारी में है। अमेरिकी EV मेकर फिस्कर के CEO हेनरिक फिस्कर Henrik Fisker ने रॉयटर्स को बताया कि ब्रैंड की भारतीय मार्केट Indian Market में विस्तार की योजना है। उन्होंने कहा कि आखिरकार, भारत पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएगा। यह अमेरिका, चीन या यूरोप China or Europe जितनी तेजी से नहीं जा सकता है, लेकिन हम यहां आने वाली पहली कंपनियों में से एक बनना चाहते हैं। इसका मतलब है कि कंपनी जल्द अपने खुद के EV मॉडल के साथ मार्केट में प्रवेश करने वाली लेटेस्‍ट फर्मों में से एक होगी।

कंपनी के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफ‍िसर Chief Executive Officer ने रायटर को बताया कि फ‍िस्‍कर अगले जुलाई से भारत में अपने ओशन इलेक्ट्रिक स्पोर्ट-यूटिलिटी वीकल Ocean Electric Sport-Utility Vehicle (SUV) की बिक्री शुरू करेगी और कुछ साल में लोकल लेवल पर अपनी कारों का निर्माण शुरू कर सकती है। फिस्कर ने यह भी कहा है कि ओशन इलेक्ट्रिक SUV (Ocean EV) के अलावा वह अपने छोटे इलेक्ट्रिक कार मॉडल को भी इंडिया में लॉन्‍च कर सकती है। इनमें पियर ईवी Pear EV के लॉन्‍च होने की सबसे ज्‍यादा संभावनाएं हैं। हालांकि अभी यह फिलहाल कुछ शुरुआती जानकारी ही है।